logo-image

SL vs NZ: लसिथ मलिंगा ने बचाई श्रीलंका की लाज, न्यूजीलैंड को 37 रनों से हराया

लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) की हैट्रिक के दम पर श्रीलंका (Sri lanka) ने शुक्रवार को पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए तीन मैचों की सीरीज के आखिरी टी-20 मैच में न्यूजीलैंड (New Zealand) को 37 रनों से हार अपनी लाज बचा ली.

Updated on: 06 Sep 2019, 10:59 PM

नई दिल्ली:

लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) की हैट्रिक के दम पर श्रीलंका (Sri lanka) ने शुक्रवार को पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए तीन मैचों की सीरीज के आखिरी टी-20 मैच में न्यूजीलैंड (New Zealand) को 37 रनों से हार अपनी लाज बचा ली. श्रीलंका (Sri lanka) द्वारा रखे गए 126 रनों के सामने कीवी टीम 16 ओवरों में 88 रन ही बना सकी. शुरुआती दो मैच जीत न्यूजीलैंड (New Zealand) ने सीरीज पहले ही अपने नाम कर ली थी. श्रीलंका (Sri lanka) घर में खेल रही थी ऐसे में उसके ऊपर अपने आप को 3-0 की शिकस्त से बचने का दबाव था. आखिरी मैच जीत उसने एक तरह से अपनी साख को बचा लिया. 

श्रीलंकाई बल्लेबाज हालांकि कुछ खास नहीं कर पाए. 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 125 रन ही बना सके. आसान से लक्ष्य को लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने कीवी टीम के लिए मुश्किल कर दिया. लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने तीसरे ओवर में लगातार चार गेंदों पर चार विकेट ले किवी टीम की हार तय कर दी. लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने इस मैच में चार ओवरों में सिर्फ छह रन दिए और पांच विकेट हासिल किए.

और पढ़ें:  SL vs NZ: लसिथ मलिंगा के सामने न्यूजीलैंड ने टेके घुटने, झटकी करियर की दूसरी हैट्रिक, बनाए कई रिकॉर्ड

श्रीलंका (Sri lanka) द्वारा रखे गए 126 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी किवी टीम को लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर कोलिन मुनरो (12) को आउट कर पहला झटका दिया. इसके बाद लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने चौथी गेंद पर हेमिश रदरफोर्ड (0) को पवेलियन भेजा. इसके बाद उन्होंने कोलिन डी ग्रांडहोम को अपना शिकार बनाया और हैट्रिक पूरी की. ओवर की आखिरी गेंद पर लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने रॉस टेलर को आउट कर लगातार चार गेंदों पर चार विकेट लेकर किवी टीम का स्कोर 15 रनों पर चार विकेट कर दिया.

पांचवें ओवर में लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने टिम सेइफर्ट (8) को भी पवेलियन भेज दिया. लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) टी-20 में दो हैट्रिक लगाने वाले पहले गेंदबाज हैं. यह लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) की टी-20 में दूसरी हैट्रिक है. इससे पहले उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 2016-17 में अपनी पहली हैट्रिक ली थी.

और पढ़ें:  मेग लेनिंग बनीं सबसे तेज 13 शतक लगाने वाली खिलाड़ी, तोड़ा विराट कोहली-हाशिम अमला का रिकॉर्ड

इसके बाद कीवी टीम उबर नहीं सकी. अंत में टिम साउदी (नाबाद 28) ने सेथ रैंस (8) के साथ मिलकर 10वें विकेट के लिए 36 रनों की साझेदारी कर टीम को हार को कुछ देर के लिए टाला. लक्षण संदकाना ने 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर रैंस को आउट कर कीवी टीम की पारी का अंत किया.

इससे पहले, श्रीलंका (Sri lanka) के लिए दानुष्का गुणाथिलका ने 30, निरोशन डिकवेला ने 24, लाहिरू मधुशंका ने 20 और वानिंडु हसारंगा ने नाबाद 14 रन बनाए. न्यूजीलैंड (New Zealand) के लिए मिशेल सैंटनर और टॉड एस्ले ने तीन-तीन विकेट लिए.