logo-image

SL vs BAN: श्रीलंका ने बांग्लादेश को दूसरे वनडे में 7 विकेट से हराया, सीरीज में बनाई अजेय बढ़त

मेजबान श्रीलंका के लिए अविष्का फर्नांडो ने 82, एंजेलो मैथ्यूज ने नाबाद 52, कुसल मेंडिस ने नाबाद 41, कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने 15 और कुसल परेरा ने 30 रनों का योगदान दिया.

Updated on: 29 Jul 2019, 11:10 AM

नई दिल्ली:

श्रीलंका ने यहां आर. प्रेमदासा स्टेडियम में रविवार को खेले गए दूसरे वनडे मैच में बांग्लादेश को सात विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. श्रीलंका की अपने घर में पिछले 44 महीनों में यह पहली सीरीज जीत है. श्रीलंका ने पहला मैच 91 रनों से जीता था. बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 238 रन का स्कोर बनाया, जिसे श्रीलंका ने 44.4 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. श्रीलंका के लिए नुवान प्रदीप, इसुरु उडाना और अकिला धनंजय ने दो-दो विकेट चटकाए.

ये भी पढ़ें- New Zealand का ये खिलाड़ी T-20 Blast टूर्नामेंट में बना Run Machine, बनाए इतने रन

मेजबान श्रीलंका के लिए अविष्का फर्नांडो ने 82, एंजेलो मैथ्यूज ने नाबाद 52, कुसल मेंडिस ने नाबाद 41, कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने 15 और कुसल परेरा ने 30 रनों का योगदान दिया. बांग्लादेश की ओर से मुस्ताफिजुर रहमान ने दो और मेहदी हसन ने एक विकेट चटकाया. इससे पहले बांग्लादेश ने मुशफिकुर रहीम के नाबाद 98 रनों की मदद से 50 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 238 रनों का स्कोर बनाया था.

यह भी पढ़ेंः एशेज 2019: इस चीज से प्रेरणा लेकर कैमरन बैंक्रॉफ्ट ने काटी बॉल टैम्परिंग की सजा, दिया ये बयान

बांग्लादेश के लिए मुशफिकुर रहीम के अलावा कोई बल्लेबाज अच्छा स्कोर नहीं बना सका. 8वें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए युवा मेहदी हसन ने जुझारू बल्लेबाजी करते हुए 49 गेंदों में शानदार 43 रनों की पारी खेली. मेहदी ने अपनी पारी में 6 चौके भी लगाए. मुशफिकुर रहीम ने मेहदी हसन के साथ मिलकर 7वें विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी की. दोनों के बीच हुई इस साझेदारी की बदौलत ही बांग्लादेश का स्कोर 200 के पार पहुंचा.