logo-image

Sri Lanka Cricket Suspended: ICC का बड़ा एक्शन, श्रीलंका बोर्ड को किया सस्पेंड, बताई ये वजह

Sri Lanka Cricket Suspended: श्रीलंका बोर्ड के कामकाज में सरकार की दखलदांजी के कारण आईसीसी ने सस्पेंड करने का निर्णय लिया है

Updated on: 10 Nov 2023, 11:34 PM

नई दिल्ली:

Sri Lanka Cricket Suspended: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को सस्पेंड कर दिया है. बीच विश्व कप में लिए इस निर्णय को बेहद अहम माना जाना जा रहा है. आपको बता दें कि टूर्नामेंट में टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. इसके बाद श्रीलंकाई सरकार ने पूरे बोर्ड की बर्खास्त कर दिया. राष्ट्रपति ने जांच को लेकर अपनी ओर से कमेटी बनाई है. आईसीसी ने इसे सरकार की ओर से  बोर्ड के कामकाज में दखलदांजी की तरह देखा है. इस कारण उसे सस्पेंड करने का निर्णय लिया है. वर्ल्ड कप में श्रीलंका को अफगानिस्तान तक से हार सामना करना पड़ा है. 

ये भी पढ़ें: Israel Hamas War: अमेरिका की धमकी के बाद नेतन्याहू के बदले सुर, कहा- गाजा पर हुकूमत की मंशा नहीं

आईसीसी ने पूरे मामले को लेकर बताया कि आज हमारे बोर्ड ने बैठक के बाद ये फैसला लिया कि श्रीलंका क्रिकेट एक सदस्य के रूप में अपने​ जिम्मेदारियों को निभा नहीं पाया. खासतौर पर अपने मामलों को स्वायत्त रूप से लेने में. उसे यह तय करने की जरूरत है कि उसके काम-काज में सरकार की ओर से किसी तरह का हस्तेक्षप ना हो. हालांकि सस्पेंशन को लेकर किसी तरह की  शर्त लगाई गई है. इस पर अभी कोई निर्णय सामने नहीं आया है.

ICC की बैठक 18-21 नवंबर के बीच अहमदाबाद में होने वाली है. ICC बोर्ड ने श्रीलंका बोर्ड को लेकर शुक्रवार को ऑनलाइन बैठक ली. इस बीच आईसीसी श्रीलंका बोर्ड हर जगह सरकारी हस्तक्षेप से चिंतित था. ऐसा बताया जा रहा है कि आईसीसी ने एसएलसी को अपने निर्णय से अवगत करा दिया है. गौरतलब है कि बीते दिनों खेल मंत्री रोशन रणसिंघे ने बोर्ड को बर्खास्त किया था. पूर्व क्रिकेटर अर्जुन रणतुंगा की अध्यक्षता में एक समिति का गठन हुआ. एक दिन बाद श्रीलंका की कोर्ट ने 14 दिन का स्टे लेते हुए बोर्ड को दोबारा से बहाल कर दिया.