logo-image

दक्षिण अफ्रीकी ने पहली बार टेस्‍ट टीम में इस खिलाड़ी को किया शामिल

कीगन पीटरसन (Keegan Peterson) को पहली बार दक्षिण अफ्रीकी टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. कीगन को चोटिल एडेन मार्कराम (Aiden Markram) के स्थान पर अगले सप्ताह न्यूलैंड्स में इंग्लैंड के साथ होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम में जगह मिली है.

Updated on: 30 Dec 2019, 02:49 PM

Centurion:

South Africa vs England : कीगन पीटरसन (Keegan Peterson) को पहली बार दक्षिण अफ्रीकी टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. कीगन को चोटिल एडेन मार्कराम (Aiden Markram) के स्थान पर अगले सप्ताह न्यूलैंड्स में इंग्लैंड के साथ होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम में जगह मिली है. मार्कराम की अंगुली में फ्रेक्चर है और इससे उबरने के लिए उन्हें ऑपरेशन कराना होगा. ऑपरेशन इसी सप्ताह होगा. मार्कराम को सेंचुरियन टेस्ट के दूसरे दिन चोट लगी थी. पीटरसन को घरेलू सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन का ईनाम मिला है. 26 साल के पीटरसन ने 2012 में डेब्यू करने के बाद बोलैंड के लिए अब तक कुल 88 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं और 5490 रन बनाए हैं. इसमें 15 शतक शामिल हैं. इंग्लैंड के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका-ए के लिए खेलते हुए पीटरसन ने बीते सप्ताह बेनोनी में 111 रनों की पारी खेली थी. दूसरा टेस्ट मैच केप टाउन में तीन जनवरी से शुरू होगा.

यह भी पढ़ें ः सीएए (CAA) पर अब क्रिकेटर इरफान पठान ने रखी अपनी बात, जानें क्‍या बोले

उधर सिडनी में न्यूजीलैंड ने आस्ट्रेलिया के साथ जारी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच के लिए चोटिल ट्रेंट बाउल्ट के स्थान पर विल सोमरविले को टीम में शामिल किया है. तीसरा मैच तीन जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में शुरू होगा. बाउल्ट दाहिने हाथ में फ्रेक्चर के कारण सीरीज से बाहर होकर स्वदेश लौट रहे हैं. सोमरविले ने एक साल पहले अबु धाबी में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट पदार्पण किया था. उन्होंने इसके बाद कीवी टीम के लिए दो टेस्ट मैच खेले हैं और कुल 14 विकेट अपने नाम किए हैं. कीवी टीम ने तेज गेंदबाज की जगह एक स्पिनर को टीम में शमिल किया है, जिसका कारण एससीजी की पिच है.

यह भी पढ़ें ः विजडन की दशक की T20 टीम में विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह को जगह

टीम के कोच गैरी स्टीड ने कहा है कि सिडनी की परिस्थतियों को देखते हुए इस ऑफ स्पिनर को टीम में शामिल किया गया है. उन्होंने कहा, इसमें कोई छुपी हुई बात नहीं है कि एससीजी की पिच स्पिनरों की मददगार होती है. सोमरविले अच्छी कद काठी वाले दाहिने हाथ के स्पिनर हैं, जो टीम में मौजूदा बाकी दो स्पिनरों से अलग चीज मुहैया कराएंगे. न्यूजीलैंड पहले ही दो मैच हार कर सीरीज गंवा चुकी है.