logo-image

'शुभमन गिल के मामले में...', पूर्व कोच ने टीम इंडिया पर लगाया फेवरेटिज्म का आरोप

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज Shubman Gill को लेकर वेंकटेश प्रसाद ने कुछ ऐसा कहा है, जिसे पढ़कर आप भी हैरान रह जाएंगे...

Updated on: 16 Jul 2023, 07:27 PM

नई दिल्ली:

भारतीय टीम इस वक्त वेस्टइंडीज दौरे पर है, जहां यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा की ओपनिंग जोड़ी ने पहले मैच में ओपनिंग की, वहीं शुभमन गिल (Shubman Gill) ने खुद की च्वॉइस से तीसरे नंबर पर बल्लेाजी की. हालांकि, वह सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए. अब इस बीच पूर्व भारतीय खिलाड़ी वेंकटेश प्रसाद ने गिल को लेकर टीम इंडिया पर पक्षपात का आरोप लगाया है. उनका कहना है की गिल को तब तक मौके दिए गए, जब तक वो सफल नहीं हो गए, जबकि ऐसा दूसरे खिलाड़ियों के साथ नहीं होता है...

दूसरे खिलाड़ियों को नहीं मिलते इतने मौके

पूर्व भारतीय दिग्गज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने Shubman Gill को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा, "मैं शुभमन गिल के टैलेंट की बहुत रिस्पैक्ट करता हूं. लेकिन दुख की बात है कि उनका प्रदर्शन उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहा. इंटरनेशनल क्रिकेट में 30 पारियों के बाद गिल का टेस्ट एवरेट 30 का है, जो कुछ खास नहीं है. मुझे याद नहीं कि दूसरे खिलाड़ियों को भी इतने मौके मिले हो."

ये भी पढ़ें : 'जो होता है अच्छे के लिए होता है', RCB से अलग होकर खुश हैं चहल, बताई दिल की बात

कई खिलाड़ी कर रहे हैं मौके का इंतजार

वेंकटेश प्रसाद ने आगे कहा कि, "बहुत सारे खिलाड़ी हैं, जो अपने मौके का इंतजार कर रहे हैं और अच्छे फॉर्म में भी हैं. पृथ्वी शॉ शानदार फॉर्म में हैं. सरफराज खान फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सेंचुरी बना रहे हैं और कई खिलाड़ी भी रहे हैं, जो Shubman Gill से पहले मौका पाने के हकदार हैं. कुछ लोग लकी होते हैं, जिन्हें तब तक मौके मिलते हैं, जब तक वो सक्सेसफुल नहीं हो जाते. मगर, कुछ को इस तरह मौके नहीं मिलते. गिल का सिलेक्शन प्रदर्शन पर नहीं बल्कि पार्शिएलिटी पर आधारित है. वह लगातार इनकंसिस्टेंट रहे हैं. कई पूर्व क्रिकेटर इस तरह का पक्षपात देखने के बावजूद मुखर होकर नहीं बोलते हैं."