logo-image

IND vs BAN: डेब्यू मैच में ही सुपर फ्लॉप साबित हुए 5 करोड़ी शिवम दुबे, ऐसे मिली थी टीम में एंट्री

दिल्ली की जहरीली हवा में खेले गए इस मैच में शिवम दूबे ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की. मैच शुरु होने से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने दूबे को टीम की कैप सौंपी थी.

Updated on: 04 Nov 2019, 06:03 PM

New Delhi:

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए पहले टी20 मैच में बांग्लादेश ने भारत को 7 विकेट से हरा दिया. बांग्लादेश के लिए ये जीत कई मायनों में ऐतिहासिक रही क्योंकि दिल्ली में खेला गया टी20 मैच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट का 1000वां मैच था. इसके साथ ही बांग्लादेश ने टी20 मैच में पहली बार भारत को हराया है. इतना ही नहीं, फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम बदले जाने के बाद अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में भी बांग्लादेश ने बाजी मार ली. इस जीत के साथ ही बांग्लादेश ने 3 मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

ये भी पढ़ें- डॉक्टर ने शख्स के मुंह से निकाला 'राक्षस' का दांत, पूरा मामला जान गुल हो जाएगी दिमाग की बत्ती

दिल्ली की जहरीली हवा में खेले गए इस मैच में शिवम दुबे ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की. मैच शुरु होने से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने दुबे को टीम की कैप सौंपी. लेकिन शिवम दुबे के अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी. ऑलराउंडर के तौर पर चोटिल हार्दिक पांड्या की जगह टीम में शामिल किए गए शिवम ने न तो बल्ले से कमाल दिखाया और न ही गेंद से. सिक्सर किंग के नाम से मशहूर इस खिलाड़ी ने भारत के बुरे समय में भी अच्छा प्रदर्शन नहीं किया और 4 गेंदों में सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज को सॉफ्ट डिसमिसल की वजह से पवेलियन जाना पड़ा.

ये भी पढ़ें- 50 वर्षीय मां के लिए दूल्हे की तलाश कर रही है बेटी, वर में होनी चाहिए ये खूबियां

वहीं दूसरी ओर बांग्लादेश की पारी का आखिरी ओवर कराने आए इस युवा खिलाड़ी ने शुरुआती 3 गेंदों पर ही 9 रन खर्च कर दिए, जबकि बांग्लादेश को आखिरी ओवर में सिर्फ 4 रन ही चाहिए थे. लेकिन टीम के कप्तान महमूदुल्लाह ने दुबे के ओवर की तीसरी गेंद पर छक्का जड़कर बांग्लादेश को 7 विकेट से जीत दिला दी. हालांकि, शिवम दुबे के पास टीम इंडिया का हीरो बनने का शानदार मौका था. शिवम दुबे जिस वक्त क्रीज पर आए थे, उस वक्त टीम इंडिया काफी मुसीबत में थी. ऐसे में यदि वे एक अच्छी पारी खेलकर स्कोर को 148 से ऊपर ले जाने में मदद करते तो निश्चित तौर पर टीम में उनका कद बढ़ जाता.

ये भी पढ़ें- शादी के लिए तरस रहा है ये 34 साल का बच्चा, पूरा मामला जान पैरों तले खिसक जाएगी जमीन

बताते चलें कि अगले साल ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के तहत टीम इंडिया युवाओं को ज्यादा से ज्यादा मौके देना चाहती है. इसी कड़ी में शिवम दुबे को टीम में सुनहरा मौका दिया गया था. गौरतलब है कि आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 5 करोड़ रुपये की भारी-भरकम रकम खर्च कर शिवम दुबे के साथ करार किया है. शिवम दुबे का घरेलू क्रिकेट करियर काफी शानदार रहा है. यही वजह है कि उन्होंने आईपीएल फ्रेंचाइजी के साथ-साथ बीसीसीआई के चयनकर्ताओं को भी अपने खेल से प्रभावित किया है.