logo-image

शाहिद अफरीदी ने कश्‍मीर पर किया विवादित ट्विट, जमकर पड़ी फटकार

पाकिस्‍तान से अपना देश तो संभाले नहीं संभल रहा, लेकिन वह बात न जाने कहां कहां की करता है. शाहिद अफरीदी चाहे क्रिकेट खेल रहे हों या फिर और कुछ कर रहे हों, वे बिना सोचे समझे कुछ भी बोले देते हैं.

Updated on: 17 May 2020, 11:25 AM

New Delhi:

पाकिस्‍तान से अपना देश तो संभाले नहीं संभल रहा, लेकिन वह बात न जाने कहां कहां की करता है. शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) चाहे क्रिकेट खेल रहे हों या फिर और कुछ कर रहे हों, वे बिना सोचे समझे कुछ भी बोले देते हैं. खास तौर पर वे कश्‍मीर के मामले में बेकार की बातें करने के लिए जाने और पहचाने जाते हैं, अब पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम के इस पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने कश्‍मीर को लेकर एक और विवादित ट्विट कर दिया है. हालांकि यह ट्विट करने के बाद शाहिद अफरीदी की जमकर लताड़ लग रही है. 

यह भी पढ़ें ः दानिश कनेरिया ने लिया पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी का नाम, बोले- टीम में नहीं रखते थे

दरअसल शाहिद अफरीदी ने ट्विट किया है कि (It does not take a religious belief to feel the agony of Kashmiris..just a right heart at the right place.
#SaveKashmir) यानी शाहिद अफरीदी कहना चाह रहे हैं कि कश्‍मीरी लोगों की व्‍यथा को समझने के लिए किसी धार्मिक विश्‍वास की जरूरत नहीं है. सही दिल के साथ सही जगह इसे समझा जा सकता है. कश्मीर को बचाएं. लेकिन शाहिद अफरीदी को शायद पता नहीं है कि कश्‍मीर सुरक्षित हाथों में है, लेकिन पाकिस्‍तान की ओर से भेज गए आतंकी ही कश्‍मीर में आकर आतंक फैलते हैं. लेकिन भारतीय सेना उन्‍हें मुंहतोड़ जवाब देती है और उन्‍हें मार गिराती है. हां इतना जरूर है कि पाकिस्‍तान की ओर से जो कश्‍मीर हड़पा गया है, वह जरूर सुरक्षित हाथों में नहीं है, उसे भी भारत जल्‍द ही अपने पास ले आएगा और उसके बाद वहां के लोग भी पूरी तरह से सुरक्षित हो जाएंगे.

यह भी पढ़ें ः भारत और पाकिस्‍तान की टीम तैयार, केवल एक ही गेंदबाज को मिली जगह, यहां देखें पूरी टीम

आपको बता दें कि इससे पहले भी शाहिद अफरीदी कई बार कश्‍मीर का मुद्दा उठाते रहे हैं. कुछ ही दिन पहले शाहिद अफरीदी भारत के साथ वन डे सीरीज खेलने के लिए भीख सी मांग रहे थे, लेकिन भारतीय कप्‍तानों ने इससे साफ इन्‍कार कर दिया. इससे पहले अफरीदी ने एक साक्षात्कार में कहा था कि पड़ोसी भारत से रिश्ते खराब होने के पीछे भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं और वह जब तक सत्ता में हैं, भारत और पाकिस्तान क्रिकेट टीमों के बीच द्विपक्षीय सीरीज का होना संभव नहीं होगा. शाहिद अफरीदी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विवादित टिप्पणी करते हुए कहा था कि मुझे नही लगता कि नरेंद्र मोदी के सत्ता में रहते हमें भारत से कोई जवाब मिलेगा. इससे भी आगे बढ़ते हुए शाहिद अफरीदी ने कहा कि हम अब उनकी मानसिकता को समझ गए हैं. दोनों देशों की जनता ऐसा नहीं चाहती. हालांकि शाहिद अफरीदी का यह नया ट्विट सामने आया है, तब से उनकी खूब आलोचना भी हो रही है.शाहिद अफरीदी से कहा जा रहा है कि पहले पाकिस्‍तान को संभाल लो, उसके बाद कश्‍मीर की बात करना. वहीं उनसे यह भी कहा जा रहा है कि पहले बलूचिस्‍तान की बात करें. वहीं शाहिद अफरीदी को यह भी कहा जा रहा है कि बलूचिस्‍तान, गिलगित, कश्‍मीर चाहिए, सपने देख सपने, सब हाथ से चला जाएगा.