logo-image

IPL में तहलका मचाने वाले इस खिलाड़ी पर रेप का आरोप, हुआ गिरफ्तार

नेपाल क्रिकेट टीम के कप्तान और आईपीएल खेल चुके खिलाड़ी संदीप लामिछाने की मुश्किलें और बढ़ गई है. एक नाबालिग लड़की की रेप के आरोप में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है.

Updated on: 06 Oct 2022, 12:24 PM

नई दिल्ली:

Sandeep Lamichhane arrested: नेपाल क्रिकेट टीम (Nepal Cricket Team) के कप्तान और आईपीएल (IPL) खेल चुके खिलाड़ी संदीप लामिछाने की मुश्किलें और बढ़ गई है. एक नाबालिग लड़की की रेप के आरोप में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. उनकी यह गिरफ्तारी तब हुई जब वह अपने देश लौट रहे थे. न्यूज एजेंसी एनआईए की मुताबिक, संदीप लामिछाने को काठमांडू (Kathmandu ) के त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Tribhuvan International airport) पर आज गुरुवार यानी आज पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है. संदीप ने खुद अपने फेसबुक पेज (Facebook Page)  के जरिए इस बात की जानकारी दी थी कि वह आज अपने देश नेपाल लौट रहे हैं. 

दरअसल संदीप लामिछाने पर 17 साल की एक लड़की को होटल लेकर जाकर उसके साथ रेप करने का आरोप है. पीड़ित लड़की ने गौशाला महानगर के पुलिस सर्कल में एफआईआर दर्ज करवाया था. उसमे आरोप लगाया था कि लामिछाने ने अगस्त महीने में एक होटल में ले जाकर उसके साथ रेप किया है.

यह भी पढ़ें: Kyle mayers Six: काइल मेयर्स के शॉट का 'कायल' हुआ क्रिकेट जगत, दिग्गजों ने ऐसे किया रिएक्ट 

लामिछाने ने फेसबुक पर एक पोस्ट लिखा, ‘नेपाल में खुद को पेश करने की मेरी ईमानदार प्रतिबद्धता के लिए मैं काठमांडू के त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कतर एयरवेज से सुबह 10:00 बजे उतर रहा हूं. मुझे यकीन है कि मुझे न्याय मिलेगा और मैं अपने प्यारे देश का नाम और फेम के लिए जल्द ही क्रिकेट के मैदान पर लौटूंगा और मैं स्पीडी ट्रायल की कामना करता हूं. मैं जांच के सभी चरणों में पूरा सहयोग करूंगा और अपनी बेगुनाही साबित करने के लिए कानूनी लड़ाई लड़ूंगा. न्याय की जीत होगी.’

बता दें कि संदीप लामिछाने इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने वाले नेपाल के पहले खिलाड़ी थे. उन्हें 2018 में दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी टीम में शामिल किया था. उन्होंने आईपीएल में अपनी गेंदबाजी से खूब सुर्खियां बटोरी थी.