logo-image

Video: 'ऐ भाई हीरो नहीं बनने का', जानें सफराज खान को क्यों पड़ी रोहित शर्मा की डांट

IND vs ENG 4th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मैच में जब सरफराज खान सिली प्वाइंट पर बिना हेलमेट के फील्डिंग कर रहे थे. जिसकी वजह से उन्हें रोहित शर्मा से डांट पड़ गई.

Updated on: 25 Feb 2024, 08:54 PM

नई दिल्ली:

Rohit Sharma On Sarfaraz Khan: भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच रांची में खेला जा रहा है. इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने भारत को जीतने के लिए 192 रनों का टारगेट दिया है, जिसके जवाब में टीम इंडिया ने तीसरे दिन बिना विकेट गंवाए 40 रन बना लिए हैं. क्रीज पर रोहित शर्मा 24 रन और यशस्वी जायसवाल 16 रन बनाकर मौजूद हैं, लेकिन मैच के दौरान एक ऐसा नजारा देखने को मिला जब कप्तान रोहित शर्मा ने युवा बल्लेबाज सरफराज खान को डांट दिया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

बिना हेलमेट के फील्डिंग कर रहे थे सरफराज

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे दिन सरफराज खान सिली प्वाइंट पर बिना हेलमेट पहले फील्डिंग कर रहे थे. इसके बाद रोहित शर्मा ने सरफराज से कहा कि ऐ भाई हीरो नहीं बनने का. फिर केएस भरत जो भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन से बाहर चल रहे हैं. उन्होंने सरफराज के लिए हेलमेट लेकर आए. इसके बाद कमेंटेटर ने भी कहा कि ये रोहित शर्मा का स्टाइल है. इस वीडियो को फैंस काफी पसंद कर रहे हैं. 

पिछले मैच में किया था डेब्यू

सरफराज खान ने टीम इंडिया के लिए इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में डेब्यू किया था. उन्होंने उस मैच के दोनों पारियों में शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी. जबकि इस मैच में सरफराज खान ने शानदार फील्डिंग की है. उन्होंने बेन डकेट और टॉम हार्टली के कैच पकड़े. 

रांची टेस्ट मैच में अभी तक का हाल 

इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 353 रन बनाए थे. जो रूट 122 रन बनाकर नाबाद रहे थे. वहीं, भारत के लिए रवींद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए थे. इसके जवाब में टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 307 रन ही बना सकी है. भारत के लिए ध्रुव जुरेल ने सबसे ज्यादा 90 रनों की पारी खेली. इंग्लैंड के लिए शोएब बशीर ने सबसे ज्यादा 5 विकेट हासिल किए. ऐसे में इंग्लैंड को पहली पारी में 46 रनों की बढ़त मिली है. वहीं, दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम सिर्फ 145 रनों पर ऑलआउट हो गई. इस तरह से टीम इंडिया को जीतने के लिए 192 रनों का टारगेट दिया है.