logo-image

IND vs ENG : रांची टेस्ट से पहले रोहित शर्मा और इंग्लिश टीम को मिली धमकी, FIR दर्ज

IND vs ENG : रांची टेस्ट से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और इंग्लिश टीम को धमकी मिली है. जी हां, सिख फॉर जस्टिस संगठन ने मैच को कैंसिल करने और इंग्लैंड की टीम को वापस जाने की धमकी दे डाली है.

Updated on: 20 Feb 2024, 04:54 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला 23 फरवरी से शुरू होने वाला है. मगर, इस मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और इंग्लिश टीम को धमकी मिली है. जी हां, सिख फॉर जस्टिस संगठन ने मैच को कैंसिल करने और इंग्लैंड की टीम को वापस जाने की धमकी दे डाली है. इसपर एफआईआर दर्ज करा दी गई है. ऐसे में अब रांची पुलिस को मुकाबले के लिए सुरक्षा व्यवस्था को और दुरुस्त करना पड़ सकता है.

बवाल मचाने की मिली धमकी

23 फरवरी से शुरू होने वाले चौथे टेस्ट मैच से पहले सिख फॉर जस्टिस संगठन ने मैच कैंसिल करने और इंग्लैंड की टीम को वापस जाने की धमकी दी है. इसके खिलाफ धुर्वा थाने के ही एक इंस्पेक्टर ने एफआईआर दर्ज कराई है और पुलिस जांच में जुट चुकी है. एफआईआर में सब इंस्पेक्टर मदन कुमार महतो द्वारा दी जानकारी के मुताबिक सिख फॉर जस्टिस संगठन के गुरूपबंत सिंह पन्नू ने यूट्यूब से बवाल मचाने की धमकी दी है.

मैच को कैंसिल कराने के लिए प्रतिबंधित CPI माओवादी संगठन को भी ये मैसेज दिया है कि वह पंजाब और झारखंड में बवंडर पैदा करें. जानकारी के लिए बता दें कि  गुरूपबंत सिंह पन्नू अमेरिका में रहता है और वहीं से उसने ये मैसेज दिया है. इस संदेश में ये भी कहा गया है कि आदिवासियों की जमीन पर क्रिकेट मैच आयोजन नहीं होने देना है. हालांकि, इस मामले के सामने आने के बाद टेंशन बढ़ गई है. 

BCCI को हो सकता है नुकसान

वैसे तो इस तरह की धमकी पर भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले चौथे टेस्ट मैच पर असर नहीं पड़ना चाहिए. मगर, फिर भी यदि इस मैच को रद्द किया जाता है, तो इससे बीसीसीआई को काफी नुकसान होगा. साथ ही झारखंड की छवि भी खराब होगी. इस मामले पर धुर्वा थाने में आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है वहीं मामले का अनुसंधान के लिए टेक्निकल सेल की टीम भी जुट गई है. बताते चलें, इस टेस्ट मैच में हिस्सा लेने के लिए टीम इंडिया और इंग्लिश टीम मंगलवार की शाम रांची पहुंच जाएंगी. दोनों टीमों को लेकर रांची में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

ये भी पढ़ें : Sara Tendulkar : कश्मीर में जब ट्रैफिक जाम में फंसी सारा तेंदुलकर की कार, पीछे पड़ा फैन, वीडियो वायरल