logo-image

Video : रोहित-कोहली के साथ गिल और सूर्या ने भी गेंदबाजी में आजमाया हाथ, देखें स्टार बल्लेबाजों के बॉलिंग एक्शन

IND vs NED World Cup 2023 : नीदरलैंड्स के खिलाफ भारत के बल्लेबाजों ने भी खूब गेंदबाजी में अपना हाथ अजमाया. रोहित शर्मा और विराट कोहली के साथ शुभमन और सूर्यकुमार ने भी गेंदबाजी की.

Updated on: 13 Nov 2023, 03:47 PM

नई दिल्ली:

IND vs NED, WC 2023 : वर्ल्ड कप 2023 के आखिरी लीग मैच भारत और नीदरलैंड्स के बीच रविवार (12 नवंबर) को खेला गया. इस मैच में भारत के 9 खिलाड़ियों ने गेंदबाजी की. इसमें वह खिलाड़ी भी शामिल रहे, जिन्हें शायद ही आपने कभी गेंदबाजी करते हुए देखें हो. इनमें कप्तान रोहित शर्मा से लेकर विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और शुभमन गिली जैसे स्टार बल्लेबाज शामिल थे. मजेदार बात यह रही कि रोहित शर्मा और विराट कोहली यहां विकेट लेने में भी कामयाब रहे.

इस मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 410 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने 72 रन के भीतर ही नीदरलैंड्स के तीन विकेट चटका दिए. ऐसे में रोहित शर्मा ने नीदरलैंड्स जैसी कमजोर टीम के सामने फैंस की डिमांड पूरी करने का फैसला किया. दरअसल इस वर्ल्ड कप में स्टेडियम में बैठे फैंस लगातार Virat Kohli से गेंदबाजी करने की मांग कर रहे थे. फिर क्या कप्तान रोहित ने फैंस की ये मांग पूरी कर दी और कोहली को गेंद थमा दी. यहां विराट ने भारतीय टीम को चौथी सफलता दिला दी.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

इसके बाद रोहित कहां रूके. वह और नया प्रयोग करने लगे और एक के बाद एक अपने बाकी खिलाड़ियों से भी गेंदबाजी कराना शुरू कर दी. उन्होंने कोहली के बाद शुभमन गिल को गेंद थमा दी. शुभमन ने दो ओवर में 11 रन लुटाए. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

इसके बाद स्टार बल्लेबाज सूर्याकुमार यादव ने भी गेंदबाजी में हाथ अजमाया. सूर्या ने 2 ओवर डाले और 17 रन लुटाए.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

रोहित यहीं नहीं रूके. उन्होंने आखिरी में खुद भी गेंदबाजी करने का फैंसला किया. उन्होंने अपने ओवर की पांचवीं ही गेंद पर नीदरलैंड्स का आखिरी विकेट हासिल कर टीम को जीत दिलाई. भारत इस मैच को 160 रनों से अपने नाम किया.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)