logo-image

IND vs ENG: धर्मशाला टेस्ट में बारिश डालेगी खलल? सामने आई डराने वाली खबर!

IND vs ENG 5th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच आखिरी टेस्ट मैच गुरुवार से खेला जाएगा. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने 3-1 से सीरीज को अपने नाम कर चुकी है.

Updated on: 06 Mar 2024, 09:04 PM

नई दिल्ली:

Dharamsala Weather Forecast : भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा, लेकिन इस टेस्ट से पहले क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर नहीं है. मौसम विभाग के मुताबिक, धर्मशाला में कड़ाके की ठंड पड़ने वाली है. इसके अलावा टेस्ट के दौरान बारिश होने की भी संभावना है. यानी, भारत-इंग्लैंड पांचवें टेस्ट में बारिश खलल डाल सकती है. मौसम विभाग की मानें तो धर्मशाला में अधिकतम तापमान 1 डिग्री के आसपास रहेगा. साथ ही तापमान -4 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा. इस कड़ाके की ठंड में दोनों टीमों के खिलाड़ियों के लिए खेलना बड़ी चुनौती होगी.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से अहम है धर्मशाला टेस्ट

हालांकि, रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने 3-1 से सीरीज को अपने नाम कर चुकी है. बता दें कि इंग्लैंड ने टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारत को 28 रनों से हराया था. यह मुकाबला हैदराबाद में खेला गया था. इसके बाद भारत ने लगातार तीन मैचों में जीत हासिल कर सीरीज को अपने नाम की.  टीम इंडिया धर्मशाला टेस्ट जीतकर सीरीज 4-1 से अपने नाम करना चाहेगी.

इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग11 का ऐलान कर दिया. इंग्लैंड टीम के प्लेइंग11 में एक बदलाव किया गया है. टीम में मार्क वुड की वापसी हुई है. 

भारत के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन - जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स, टॉम हार्टली, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन, शोएब बशीर

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की रेस हुई रोचक

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की टीम प्वॉइंट्स टेबल में टीम इंडिया टॉप पर काबिज है. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया 64.58 पर्सेंटेज प्वॉइंट्स के साथ टॉप पर है. जबकि 60 पर्सेंटेज प्वॉइंट्स के न्यूजीलैंड दूसरे नंबर पर है. वहीं ऑस्ट्रेलिया 50.09 पर्सेंटेज प्वॉइंट्स के साथ तीसरे नंबर पर है. WTC प्वॉइंट्स टेबल में इंग्लैंड का हाल खराब है. इंग्लैंड 19.44 पर्सेंटेज प्वॉइंट्स के साथ 8वें नंबर पर है. इंग्लैंड से नीचे महज श्रीलंका की टीम है.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: 'हमारी टीम में ऋषभ पंत नाम का एक लड़का...,' रोहित शर्मा ने बेन डकेट को दिया करारा जवाब