BREAKING NEWS
  • प्यार में फेल छात्र ने मौत को लगा लिया गले, अपनी डायरी में लिखी थी ये बात- Read More »
  • अब इस वजह से लगा नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार को बड़ा झटका, जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर- Read More »
  • VIDEO : सबसे बड़ी बॉल को स्‍टीव स्‍मिथ ने कैसे पहुंचाया बाउंड्री पार, देखते रह गए फील्‍डर- Read More »

PHOTOS : पाकिस्‍तान के इस क्रिकेटर ने की शादी, देखें तस्‍वीरें

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : August 26, 2019 09:09:23 AM
Photo : awaisjavedphotography

Photo : awaisjavedphotography

नई दिल्‍ली :  

पाकिस्‍तान क्रिकेट में इस वक्‍त शादियों का दौर चल रहा है. हाल ही में कुछ दिन पहले पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज हसन अली ने भारतीय लड़की सामिया आरजू के साथ शादी की थी. अब पाकिस्‍तान का एक और क्रिकेटर इस सूची में शामिल हो गया है. पाकिस्‍तान टीम के क्रिकेटर इमाद वसीम ने भी शादी कर ली है, उन्‍होंने ब्रिटेन की रहने वाली सानिया अश्‍फाक से शादी की है. शनिवार को दोनों की शादी इस्‍लामाबाद में हुई. शादी के कार्यक्रम में ज्‍यादा लोगों को न्‍योता नहीं भेजा गया था, दोनों पक्षों के कुछ खास चुनिंदा लोग ही इसमें शामिल हुए. 

यह भी पढ़ें ः पाकिस्‍तान क्रिकेट में अब नहीं होगा टॉस, मेहमान टीम को मिलेगा मौका

पाकिस्‍तानी क्रिकेटर इमाद वसीम का जन्‍म ब्रिटेन में ही हुआ था. बताया जाता है कि इमाद और सानिया की मुलाकात लंदन में हुई थी. इमाद पाकिस्‍तान आ गए और वहीं से क्रिकेट खेलने लगे. इमाद के माता पिता वेल्‍स में ही रहते हैं. इमाद वसीम ने मेडिसिन की पढ़ाई की थी, लेकिन बाद में उन्‍होंने क्रिकेट में अपन करियर बनाया. पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज रहे वसीम अकरम इमाद के आइडल हैं और उन्‍हीं की तरह बनना चाहते हैं, हालांक वसीम अकरम तेज गेंदबाज थे और इमाद धीमी गति की गेंद फेंकते हैं.

यह भी पढ़ें ः शानदार : इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज बेन स्‍टोक्‍स के सिर पर लगी गेंद, टूटा हेलमेट, फिर न डरे न डिगे

हाल ही में खत्‍म हुए विश्‍व कप क्रिकेट 2019 में वसीम ने पाकिस्‍तान के लिए खेला था और कई अच्‍छी पारियां खेली. शादी के बाद अब कुछ दिन तक वसीम घर पर रहेंगे, इसके बाद फिर से क्रिकेट खेलेंगे. वे अगले महीने श्रीलंका के साथ शुरू होने वाली टीम का हिस्‍सा रहेंगे. यह सीरीज पाकिस्‍तान में ही खेली जाएगी. गौरतलब है कि पाकिस्‍तान लंबे अर्से बाद अपने घर पर कोई सीरीज खेलने जा रहा है.
इमाद वसीम और सानिया की शादी में कुछ खास लोगों को ही बुलाया गया था, लेकिन रिसेप्‍शन में कई लोगों को बुलाया जाएगा. इसमें कई क्रिकेटर, राजनीतिक हस्‍तियां और परिवार के लोग शामिल रहेंगे. इमाद ने पाकिस्‍तान के लिए 52 एक दिवसीय मैच खेले हैं. इसमें वे पांच अर्द्धशतक लगा चुके हैं. इसके अलावा वे 35 T-20 मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्‍होंने 187 रन बनाए हैं. वे एक दिवसीय मैचों में 41 और T-20 में 39 विकेट भी ले चुके हैं. पाकिस्‍तान क्रिकेट में उनका अहम योगदान रहा है.

यह भी पढ़ेंः एशेज में जीत पर PM Narendra Modi ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को दी बधाई

इससे पहले पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज हसन अली ने भी शादी की थी, उन्‍होंने दुबई में हरियाणा की रहने वाली सामिया आरजू से शादी की थी. हसन अली की पत्‍नी सामिया हरियाणा के मेवात की रहने वाली हैं और वे पिछले करीब तीन साल से अमीरात एयरलाइंस कंपनी में एक फ्लाइट इंजीनियर के तौर पर कार्यरत हैं. उनका परिवार दिल्‍ली में रहता है. सामिया और अली की पहली मुलाकात दुबई में ही हुई थी.

First Published: Aug 26, 2019 09:09:23 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो