logo-image

क्या अब खुद 30 अगस्त को पाकिस्तान जाएंगे जय शाह? PCB ने भेजा है न्यौता

PCB Invite Jai Shah For Asia Cup Opening Match : बीसीसीआई सचिव जय शाह को पाकिस्तान ने न्यौता तो भेज दिया है, लेकिन अब सवाल ये उठता है कि क्या वह एशिया कप 2023 के ओपनिंग मैच को देखने पाकिस्तान जाएंगे या नहीं?

Updated on: 19 Aug 2023, 11:45 AM

नई दिल्ली:

PCB Invite Jai Shah For Asia Cup Opening Match : कई विवादों के बाद अब एशिया कप 2023 का आयोजन होने वाला है. ये टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल में खेला जाएगा, जिसके मुकाबले भारत और श्रीलंका में होने हैं, जिसकी शुरुआत 30 अगस्त से होगी. इस बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने BCCI सचिव जय शाह (Jay Shah) को एशिया कप 2023 का ओपनिंग मैच देखने के लिए न्यौता भेजा है.

Asia Cup 2023 

इस वक्त ये खबर सुर्खियों में है की पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जय शाह (Jay Shah) को पाकिस्तान आने का न्यौता भेजा है. खबरों के मुताबिक, PCB द्वारा BCCI सचिव एवं एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष जय शाह को एशिया कप के उद्घाटन मैच में भाग लेने के लिए न्यौता दिया गया है. PCB ने कहा कि, शाह के अलावा उसने ACC से जुड़े कई और बोर्ड ऑफिशियल्स को भी उद्घाटन मुकाबले के लिए इनविटेशन भेजा गया है. सूत्रों की मानें तो, शाह को न्यौता भेजा गया है लेकिन उनके पाकिस्तान आने की संभावना काफी कम है. सूत्र ने बताया कि, PCB अध्यक्ष जका अशरफ ने डरबन में हुई ICC बैठक के दौरान जय शाह को मौखिक रूप से पाकिस्तान आने का न्यौता दिया था. इसके बाद अब बोर्ड ने शाह को औपचारिक इनविटेशन भेजा है.

पाकिस्तान जाएंगे Jay Shah ?

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जय शाह को इनविटेशन तो भेज दिया है, लेकिन सवाल ये है कि, क्या BCCI सचिव पाकिस्तान जाएंगे या नहीं? पाकिस्तान की मीडिया की मानें, तो शाह ने PCB का ये न्यौता स्वीकार कर लिया है, मगर एक रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई सचिव ने इस दावे को सिरे से नाकार दिया था और उनके पाकिस्तान जाने की उम्मीद भी काफी कम है. भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते अच्छे नहीं हैं. ऐसा माना जा रहा है कि, PCB शाह को न्यौता देकर पाकिस्तान ये दिखाना चाहता है कि वह खेल को राजनीति को साथ नहीं जोड़ता है. बताते चलें, 30 अगस्त से एशिया कप की शुरुआत हो रही है, जिसमें भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 2 सितंबर को खेला जाएगा.