logo-image

इंजमाम को 3 साल में मिले 6 करोड़, टीम टेस्ट में पहले से सातवें पायदान पर पहुंच गई

इंजमाम-उल-हक (Inzmam Ul Haq) को पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट का राष्ट्रीय चयनकर्ता रहने के दौरान कुल मिलाकर लगभग छह करोड़ रुपये (पाकिस्तान (Pakistan) मुद्रा) मिले.

Updated on: 20 Jul 2019, 05:55 PM

नई दिल्ली:

इंजमाम-उल-हक (Inzmam Ul Haq) को पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट का राष्ट्रीय चयनकर्ता रहने के दौरान कुल मिलाकर लगभग छह करोड़ रुपये (पाकिस्तान (Pakistan) मुद्रा) मिले. उनके कार्यकाल में पाकिस्तान (Pakistan) की टीम टेस्ट में नंबर वन से खिसक कर सातवें स्थान पर पहुंच गई. हालांकि, चैंपियन्स ट्रॉफी (Champions Trophy) की जीत और टी-20 टीम का शीर्ष पर पहुंचना भी उनके कार्यकाल में हुआ.

'एक्सप्रेस न्यूज' की रिपोर्ट के मुताबिक, इंजमाम-उल-हक (Inzmam Ul Haq) ने अप्रैल 2016 में मुख्य चयनकर्ता का पद संभाला. विश्व कप (World Cup) 2019 के मद्देनजर उनके करार को तीन महीने बढ़ाया गया. उन्हें हर महीने 12 लाख रुपये का वेतन और अन्य भत्ते मिले.

और पढ़ें: Vivo Pro Kabaddi League 7: अब सिर चढ़ के बोलेगा कबड्डी का रंग, यहां देखें पूरा शेड्यूल

करार के मुताबिक, इंजमाम-उल-हक (Inzmam Ul Haq) को टीम के किसी सीरीज को जीतने पर उन्हें मिलने वाले मेहनताने का 25 फीसदी और आईसीसी (ICC) इवेंट में टीम की खिताबी फतह पर मेहनताने का सौ फीसदी मिलता था. चैंपियन्स ट्रॉफी (Champions Trophy) जीतने पर उन्हें भी सरकार से एक करोड़ रुपये मिले थे. इस तरह कुल मिलाकर उन्हें तीन साल में लगभग छह करोड़ रुपये मिले.

और पढ़ें: आखिर क्यों वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जाएंगे एमएस धोनी, खेलेंगे विराट कोहली

'एक्सप्रेस न्यूज' की रिपोर्ट के मुताबिक, इंजमाम-उल-हक (Inzmam Ul Haq) जब मुख्य चयनकर्ता बने, उस वक्त पाकिस्तान (Pakistan) की क्रिकेट टीम नंबर वन थी. लेकिन, लगातार हार के कारण टीम टेस्ट रैंकिंग में फिसलकर सातवें स्थान तक जा पहुंची. इनके कार्यकाल के दौरान टीम ने 28 टेस्ट मैच खेले जिसमें से 10 में उसे जीत और 17 में हार मिली. एक टेस्ट ड्रॉ रहा.