पाकिस्तान टेस्ट टीम की कप्तानी को लेकर बाबर आजम ने दिया अजीबो-गरीब बयान, रह जाएंगे हैरान

News State Bureau  |   Updated On : August 07, 2019 08:51:16 AM
image courtesy- icc/ twitter

image courtesy- icc/ twitter

New Delhi:  

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बाबर आजम ने कहा कि उन्हें टीम की कप्तानी में कोई दिलचस्पी नहीं है. बाबर ने कहा कि फिलहाल उनका पूरा ध्यान अपनी टीम और देश के लिए ज्यादा से ज्यादा रन बनाने पर है. विश्व कप में मिली हार के बाद से ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच बदले जाने की बात की जा रही है. दिग्गजों के मूड को देखा जाए तो वे बाबर आजम को पाकिस्तान की टेस्ट टीम के अगले कप्तान के तौर पर देखना चाहते हैं. बाबर का यह बयान मुख्य कोच मिकी आर्थर के उस बयान के बाद आया है, जिसमें आर्थर ने कुछ दिन पहले ही सरफराज अहमद को कप्तानी से बर्खास्त करने का सुझाव दिया था और उनकी जगह बाबर को टेस्ट टीम का कप्तान बनाए जाने की सिफारिश की थी.

ये भी पढ़ें- INDvWI: वेस्‍टइंडीज को हराकर भारत ने तीन साल बाद दोहराया यह कारनामा

पाकपेशन डॉट नेट ने बाबर के हवाले से लिखा, "वास्तव में मैंने पाकिस्तान टीम की कप्तानी के बारे में कभी नहीं सोचा है. ईमानदारी से कहूं तो मैंने हमेशा अपने देश के लिए खेलने के बारे में सोचा है. मैं कोई ऐसा व्यक्ति नहीं हूं जो कप्तान बनने की लालच रखता हो. मैं पाकिस्तान के लिए अधिक से अधिक रन बनाने में दिलचस्पी रखता हूं." टीम की कप्तानी को लेकर बाबर के इस अजीबो-गरीब बयान से हैरानी हो सकती है क्योंकि कोई भी खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टीम की कप्तानी के मौके को हाथ से नहीं गंवाना चाहता है.

ये भी पढ़ें- नशे में चूर लड़की भूल गई मान-मर्यादा, सुपरमार्केट के स्टोर में रखे आलुओं पर ही कर दिया टॉयलेट

पाकिस्तान के विश्व कप से बाहर होने के बाद कई पूर्व क्रिकेटरों ने सरफराज की जगह किसी अन्य खिलाड़ी को कप्तान बनाए जाने की बात की थी. पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा था कि हारिस सोहेल को वनडे और टी-20 का, जबकि बाबर को टेस्ट टीम का कप्तान नियुक्त करना चाहिए. पाकिस्तान के लिए अब तक 21 टेस्ट, 72 वनडे और 30 टी-20 मैच खेल चुके बाबर का मानना है कि सरफराज ने अब तक अच्छा काम किया है. हालांकि उन्होंने कहा कि कप्तान बदलने का फैसला पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को लेना है. बाबर ने कहा, "बोर्ड तय करेगा कि कप्तान कौन हैं और खिलाड़ी उनकी पसंद का पालन करते हैं. लेकिन मुझे लगता है कि सरफराज ठीक हैं और वह इस समय अच्छा काम कर रहे हैं."

First Published: Aug 07, 2019 08:51:16 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो