logo-image

NZ vs IND: कीवी टीम में चल रहा है ऋषभ पंत का खौफ, जानें क्या बोले टिम साउदी

टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी के दौरान 33 रन के अंदर पांच विकेट गंवा दिये थे. अजिंक्य रहाणे साउदी की गेंद पर विकेट के पीछे कैच देकर आउट हो गये थे.

Updated on: 22 Feb 2020, 02:54 PM

वेलिंगटन:

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी का मानना है कि ऋषभ पंत का रन आउट होना भारतीय पारी का टर्निंग प्वाइंट रहा जिससे वे शनिवार को यहां अपनी प्रतिद्वंद्वी टीम को 165 रन पर समेटने में सफल रहे. पंत ने दिन के पहले ओवर में छक्के से शुरुआत की थी लेकिन अजिक्य रहाणे के कारण वह रन आउट हो गये.

ये भी पढ़ें- SA vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने द. अफ्रीका को 107 रनों से हराया, एश्टन एगर ने हैट्रिक समेट चटकाए 5 विकेट

भारत ने 33 रन के अंदर पांच विकेट गंवा दिये. रहाणे भी साउदी की गेंद पर विकेट के पीछे कैच देकर आउट हो गये थे. साउदी से पूछा गया कि क्या रहाणे को आउट करने के लिये उनकी कोई खास रणनीति थी, ‘‘नहीं. आज सुबह पंत का रन आउट सबसे अहम रहा.

ये भी पढ़ें- मैनचेस्टर युनाइटेड के नन्हे फैन ने लिवरपूल कोच को मैच हारने के लिए लिखा लेटर

वह खतरनाक बल्लेबाज है और जिंक्स (रहाणे) के साथ मिलकर तेजी से रन बना सकता था.’’ साउदी जानते थे कि पंत के आउट होने के बाद रहाणे के पास आक्रमण करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था.

ये भी पढ़ें- आस्ट्रेलिया पर मिली शानदार जीत से भारत का आत्मविश्वास काफी बढ़ेगा: मिताली राज

उन्होंने कहा, ‘‘हम जानते थे कि अगर हम एक छोर से विकेट हासिल करते हैं तो फिर जिंक्स थोड़ा आक्रामक होकर खेलने की कोशिश करेगा. इससे हमारे लिये मौके बनेंगे. हमने आज सुबह बहुत अच्छी गेंदबाजी की. सुबह दो खतरनाक खिलाड़ियों को आउट करना और इस तरह से उसकी पारी जल्दी समाप्त करना बहुत अच्छा रहा.’’