logo-image

NZ vs ENG: इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया, जेम्स विन्स बने मैन ऑफ द मैच

न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही और सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल महज दो रन बनाकर आउट हो गए.

Updated on: 01 Nov 2019, 04:15 PM

क्राइस्टचर्च:

जेम्स विन्स के टी-20 करियर के पहले अर्धशतक की बदौलत इंग्लैंड ने यहां शुक्रवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड को पहले मैच में सात विकेट से करारी शिकस्त दी. इस जीत के साथ इंग्लैंड ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 153 रन बनाए. इंग्लैंड ने 18.3 ओवर में महज तीन विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया.

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री को सौंपी जाएगी एक और जिम्मेदारी, गांगुली ने तैयार किया पूरा प्लान

विन्स को उनके दमदार प्रदर्शन के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया. इससे पहले, न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही और सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल महज दो रन बनाकर आउट हो गए. कॉलिन मुनरो भी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए और 21 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. टिम शिफर्ट ने मेजबान टीम पारी को संभालते हुए 32 रन बनाए. इसके बाद, अनुभवी रॉस टेलर ने 44 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली.

ये भी पढ़ें- ISL 6: ओडिशा एफसी ने मुंबई सिटी एफसी को 4-2 से हराया, एरिडेन संताना ने किए दो गोल

रॉस टेलर का साथ डैरिल मिचेल ने दिया जिन्होंने नाबाद 30 रन की तेज पारी खेलकर टीम के स्कोर को 153 रनों तक पहुंचाया. मेहमान टीम की ओर से क्रिस जॉर्डन ने सबसे अधिक 2 विकेट लिए. सैम कर्रन, आदिल राशिद और पैट्रिक ब्राउन ने एक-एक विकेट लिया. लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी रही. मेहमान टीम का पहला विकेट 37 के कुल योग पर डेविड मलान (11) के रूप में गिरा.

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: डे-नाइट टेस्ट देखने कोलकाता जा सकते हैं पीएम मोदी, मैच को मेगा इवेंट बनाने में जुटे सौरव गांगुली

जॉनी बेयरस्टो के 35 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटने के बाद जेम्स विन्स ने मोर्चा संभाला. उन्होंने 38 गेंद के पर सात चौके एवं दो छक्कों की मदद से 59 रन बनाकर टीम को जीत की ओर बढ़ाया और इयोन मॉर्गन ने नाबाद 34 एवं सैम बिलिंग्स ने नाबाद 14 रन बनाकर टीम को जीत तक पहुंचा दिया.