logo-image
लोकसभा चुनाव

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने जारी किए खिलाड़ियों के जर्सी नंबर, इस दिन से शुरू होगा श्रीलंका दौरा

विटोरी ने न्यूजीलैंड के लिए 291 वनडे मैच खेले हैं. कीवी टीम ने टेस्ट सीरीज के लिए नंबरों की भी घोषणा की है. दोनों देशों के बीच होने वाली ये टेस्ट सीरीज आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का भी हिस्सा है.

Updated on: 05 Aug 2019, 06:22 PM

वैलिंग्टन:

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने श्रीलंका के साथ 14 अगस्त से शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अपने खिलाड़ियों के जर्सी नंबर की घोषणा कर दी है. न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अपने आधिकारिक ट्विटर पर इसकी घोषणा की है. इसमें उन खिलाड़ियों के भी जर्सी नंबर शामिल हैं, जो न्यूजीलैंड के लिए 200 वनडे मैच खेलने के बाद संन्यास ले चुके हैं. इसी कड़ी में न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने पूर्व स्पिन गेंदबाज डेनियल विटोरी की जर्सी नंबर को भी रिटायर कर दिया है.

ये भी पढ़ें- दिग्गजों को पसंद नहीं आ रहा टेस्ट जर्सी के पीछे लिखा नाम और नंबर, अब शोएब अख्तर ने कह दी ऐसी बात

विटोरी ने न्यूजीलैंड के लिए 291 वनडे मैच खेले हैं. कीवी टीम ने टेस्ट सीरीज के लिए नंबरों की भी घोषणा की है. दोनों देशों के बीच होने वाली ये टेस्ट सीरीज आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का भी हिस्सा है. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया, पहले ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की शुरूआत कर चुके हैं, जहां दोनों टीमों के खिलाड़ी अपनी जर्सी पर नंबर के साथ खेल रहे हैं.

ये भी पढ़ें- नवदीप सैनी ने अंतरराष्ट्रीय करियर के पहले ही मैच में कर दी ऐसी गलती, आईसीसी ने दी सख्त चेतावनी

30 अप्रैल 2021 तक विश्व में जिन दो शीर्ष टीमों के सबसे ज्यादा अंक होंगे, वे टीमें जून 2021 में इंग्लैंड में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी. न्यूजीलैंड की टीम जर्सी नंबर के साथ: केन विलियमसन (कप्तान-22), टॉड एस्टल (60), टॉम ब्लंडेल (66), बीजे वॉटलिंग (विकेटकीपर-47), ट्रेंट बोल्ट (18), कॉलिन डि ग्रैंडहोम (77), टॉम लेथम (48), हेनरी निकोल्स (86), एजाज पटेल(24), जीत रावल (1), विल सोमरविले (28), मिचेल सैंटनर (74), टिम साउदी (38), रॉस टेलर (3), नील वैगनर (35).