logo-image

टीम इंडिया को रौंदने के बाद काफी संतुष्ट दिखे न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन, कही ये बड़ी बात

न्यूजीलैंड को इससे पहले ऑस्ट्रेलिया में 0-3 से और घर में भारत के हाथों टी-20 में 0-5 से क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा था.

Updated on: 02 Mar 2020, 04:36 PM

क्राइस्टचर्च:

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने सोमवार को कहा कि भारत जैसी मजबूत और क्वालिटी टीम को हराना उनकी टीम के लिए काफी संतोषजनक बात है. वेलिंग्टन में पहला टेस्ट 10 विकेट से जीतने के बाद कीवी टीम ने यहां खेले गए दूसरे मैच में भी दुनिया की नंबर-1 टेस्ट टीम भारत को सात विकेट से करारी शिकस्त दी. न्यूजीलैंड ने इसके साथ ही दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से क्लीन स्वीप कर ली. आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारत को पहली बार सीरीज गंवानी पड़ी है.

ये भी पढ़ें- Women T20 World Cup: भारत के अलावा दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया भी सेमीफाइनल में पहुंची

विलियमसन ने की गेंदबाजों की तारीफ
विलियमसन ने मैच के बाद कहा, "यह एक शानदार एहसास है. दोनों टेस्ट में विकेट से हमें मदद मिलती रही. गेंदबाजों ने सही एरिया में गेंदबाजी की, लेकिन पिच अच्छी खेली. भारत एक विश्व स्तरीय टीम है और उन्हें हराना काफी संतोषजनक है." कीवी कप्तान ने बल्ले और गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले काइल जेमिसन की भी जमकर तारीफ की. जेमिसन ने दो मैचों की सीरीज में नौ विकेट चटकाए और उपयोगी 93 रन भी बनाए.

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया की हार से वीवीएस लक्ष्मण निराश, ट्विटर पर कही ये बड़ी बात

न्यूजीलैंड को ऑस्ट्रेलिया से मिली थी करारी हार
कप्तान ने कहा, "जेमिसन बहुत प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं. उन्होंने दोनों टेस्ट में बल्ले से जो कमाल दिखाया, उससे जीत में बहुत मदद मिली. वह लंबे है और इससे उन्हें बाउंस मिलती है, जोकि इन परिस्थितियों में काफी मददगार साबित होती है. दोनों मैचों में उन्होंने जितने भी रन बनाएं वे काफी उपयोगी रहे. यह उनके लिए काफी अच्छा है."

ये भी पढ़ें- Women T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 4 रन से हराया, सेमीफाइनल में किया प्रवेश

न्यूजीलैंड को इससे पहले ऑस्ट्रेलिया में 0-3 से और घर में भारत के हाथों टी-20 में 0-5 से क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा था. हालांकि, कीवी टीम ने इस सीरीज में शानदार वापसी की और जीत हासिल की. विलियमसन ने कहा, "अभी भी कुछ चीजें सीखनी बाकी हैं, लेकिन ये सब इसका हिस्सा है. आप हमेशा सुधार करने की कोशिश करते हैं और दोनों मैचों से भी हमारे पास सीखने का मौका है."