BREAKING NEWS
  • महिला सुरक्षा को लेकर मोदी सरकार का बड़ा फैसला, रेप से जुड़े मामले में 2 महीने में मिलें न्याय- Read More »

Mushtaq Ali Trophy: मुंबई ने असम और दिल्ली ने सिक्किम को दी मात

आईएएनएस  |   Updated On : November 17, 2019 05:38:54 PM
मुंबई ने असम और दिल्ली ने सिक्किम को दी मात

मुंबई ने असम और दिल्ली ने सिक्किम को दी मात (Photo Credit : फाइल फोटो )

मुंबई:  

मुंबई ने रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के सातवें राउंड के ग्रुप-डी मैच में असम को 83 रनों से हरा दिया. मेजबान मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 206 रनों का स्कोर बनाया और फिर असम को आठ विकेट पर 123 रन पर रोक दिया. उधर कर्ण डागर के चार विकेटों के बाद हितेन दलाल के अर्धशतक के दम पर दिल्ली ने सीबी पटेल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मुकाबले के सातवें राउंड के ग्रुप-ई मैच में सिक्किम को नौ विकेट से हरा दिया. सिक्किम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 88 रन का स्कोर बनाया. दिल्ली ने नौ ओवर में एक विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया.

यह भी पढ़ें ः मयंक अग्रवाल ने टेस्‍ट में दोहरा शतक लगाने के बाद अब वनडे के लिए ठोका दावा, कई खिलाड़ियों पर लटकी तलवार

असम के लिए रियान पराग ने 38, सिबाशंकर रॉय ने 22, अमित सिन्हा ने 22 और परवेज अजीज ने नाबाद 15 रनों का योगदान दिया. मुंबई के लिए धवल कुलकर्णी, शिवम दुबे और शम्स मुलानी ने दो-दो जबकि शार्दुल ठाकुर और श्रेयस अय्यर ने एक-एक विकेट हासिल किए. इससे पहले, मुंबई ने पृथ्वी शॉ और आदित्य तारे के अर्धशतकों की मदद से पांच विकेट पर 206 रनों का स्कोर बनाया. आठ महीने के प्रतिबंध के क्रिकेट में लौटे शॉ ने 39 गेंदों पर सात चौकों और दो छक्कों की मदद से 63 और तारे ने 48 गेंदों पर 12 चौके और एक छक्के के सहारे 82 रनों की पारी खेली. उनके अलावा सिद्धेश लाड ने नाबाद 32 और श्रेयस अय्यर ने 16 रन बनाए. असम के लिए रियान पराग ने तीन और कप्तान अबु नाशिम ने दो विकेट चटकाए.

यह भी पढ़ें ः BIG NEWS : BCCI अध्‍यक्ष सौरव गांगुली को हितों के टकराव में मामले क्‍लीनचिट

उधर दिल्ली के लिए हितेन ने 24 गेंदों पर छह चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 54 रनों की पारी खेली. उनके अलावा शिखर धवन ने 19 और अनुज रावत ने नाबाद 14 रन बनाए. सिक्किम की ओर से यशपाल सिंह को एकमात्र विकेट मिला. इससे पहले दिल्ली ने शानदार गेंदबाजी करते हुए सिक्किम को सात विकेट पर 88 रनों पर दिया. सिक्किम की ओर से कप्तान इकबाल अब्दुल्लाह ने 45 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 37 रन की सर्वाधिक पारी खेली. उनके अलावा आशीष थापा ने 17, पदम लिंबो ने नाबाद 16 और ईश्चवर चौधरी ने नाबाद 13 रन बनाए. दिल्ली के लिए डागर के चार विकेटों के अलावा सिमरजीत सिंह ने दो और हितेन दलाल ने एक विकेट अपने नाम किए.

First Published: Nov 17, 2019 05:38:54 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो