logo-image

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर होंगे मोहम्मद शमी? सामने आया बड़ा अपडेट

Mohammed Shami : वर्ल्ड कप 2023 के बाद से ही मोहम्मद शमी क्रिकेट के मैदान पर वापसी नहीं कर पाए हैं. इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए वह टीम का हिस्सा नहीं हैं.

Updated on: 22 Jan 2024, 05:49 PM

नई दिल्ली:

Mohammed Shami Recovery : इंग्लैड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों के लिए मोहम्मद शमी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं. टखने की चोट से पूरी तरह रिकवर नहीं हो पाने के कारण उन्हें बाहर बैठना पड़ा है. अब ऐसे आसार बन रहे हैं कि वह अगले आखिरी तीन टेस्ट मुकाबलों में भी वह टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे, क्योंकि वह अभी तक पूरी तरह से फिट नहीं हैं. हालांकि इसे लेकर कोई अधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है.

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक अपनी चोट और रिकवरी से जुड़ी चीज़ों पर एक्सपर्ट्स से कंसल्टेशन लेने के लिए मोहम्मद शमी जल्द ही लंदन जा सकते हैं. BCCI उन्हें लंदन भेजने का प्लान बना रही है. रिपोर्ट में यह भी जानकारी दी गई है कि शमी के साथ NCA के स्पोर्ट्स साइंस डिपार्टमेंट के प्रमुख नितिन पटेल भी लंदन जा सकते हैं. NCA में नितिन की निगरानी में ही शमी का रिहैब चल रहा था. रिपोर्ट के मुताबिक, मोहम्मद शमी को मैदान में वापसी में करने में एक और महीने का वक्त लग सकता है.

यह भी पढ़ें: Virat Kohli : विराट के बाहर होते ही चमकी इस खिलाड़ी की किस्मत, नंबर-4 पर खेलना हुआ कंफर्म!

वर्ल्ड कप 2023 के बाद से मैदान पर नहीं हुई शमी की वापसी

मोहम्मद शमी की वर्ल्ड कप 2023 के बाद से मैदान पर वापसी नहीं हुई है. उन्हें टखने में समस्या है. इसकी रिकवरी के लिए वह NCA में समय बिता रहे हैं. वहां उनकी रिकवरी अच्छी चल रही है. NCA का मेडिकल स्टाफ भी उनकी प्रोग्रेस से खुश है, लेकिन वह अभी भी अपनी पूरी क्षमता से बॉलिंग नहीं कर पा रहे हैं. यही कारण है कि अब उन्हें कंसल्टेशन के लिए लंदन जाना पड़ रहा है.

25 जनवरी से शुरू हो रही है 5 मैचों का टेस्ट सीरीज

मोहम्मद शमी की गैर मौजूदगी में टीम इंडिया में आवेश खान और मुकेश कुमार को इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों के लिए टीम में जगह मिली है. यह दोनों जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के साथ भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण को मजबूत करेंगे. बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच आगामी टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 25 जनवरी से हैदराबाद में खेला जाएगा.

पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम का स्क्वॉड: 

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, आवेश खान.