logo-image

Mithali Raj Retirement: मिताली राज ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, 23 साल का रहा करियर

Mithali Raj Retirement : आज एक युग का अंत हो गया है क्योंकि मिताली राज ने खेल के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी है.

Updated on: 08 Jun 2022, 02:46 PM

नई दिल्ली :

Mithali Raj Retirement : आज एक युग का अंत हो गया है क्योंकि मिताली राज ने खेल के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी है. बल्लेबाजी के इस दिग्गज ने बुधवार 8 जून यानी आज ट्विटर पर इस बड़ी खबर को सभी के सामने रखा. पिछले कुछ समय पहले इस दाएं हाथ के बल्लेबाज ने पहले ही बता दिया था कि इस साल की शुरुआत में महिला विश्व कप उनका 'आखिरी सफर' होगा. मिताली को लेडी सचिन भी बोला जाता था.

1999 में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदार्पण करते हुए, मिताली को राष्ट्रीय टीम का एक महत्वपूर्ण दल बनने में देर नहीं लगी. मिताली ने एक के बाद एक सनसनीखेज पारी खेली और वर्षों में कई जीत के लिए अपना पक्ष रखा. अपने बल्ले से रन बनाने के अलावा, मिताली ने कप्तानी में भी अच्छा प्रदर्शन किया. इसका उल्लेख करने की आवश्यकता नहीं है कि पेशेवर क्रिकेट को उनके अलविदा कहने से पूरे क्रिकेट जगत में तूफान आ गया और विभिन्न कोनों से बधाई दी जा रही है.

उन्होंने घोषणा करते हुए एक भावनात्मक नोट भी लिखा। “मैं एक छोटी लड़की के रूप में इंडिया ब्लूज़ पहनने की यात्रा पर निकली क्योंकि आपके देश का प्रतिनिधित्व करना सर्वोच्च सम्मान है. यात्रा ऊंचाइयों और कुछ चढ़ावों से भरी थी. प्रत्येक घटना ने मुझे कुछ अनोखा सिखाया और पिछले 23 वर्ष मेरे जीवन के सबसे अधिक पूर्ण, चुनौतीपूर्ण और आनंददायक वर्ष रहे हैं, ”