सचिन तेंदुलकर समेत कई दिग्गजों ने कोबे ब्रायंट के निधन पर जताया शोक

IANS  |   Updated On : January 27, 2020 03:58:20 PM
सचिन तेंदुलकर समेत कई दिग्गजों ने कोबे ब्रायंट के निधन पर जताया शोक

बेटी गियाना के साथ कोबे ब्रायंट (Photo Credit : https://twitter.com/ImIshant )

नई दिल्ली:  

भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली समेत क्रिकेट समुदाय ने पूर्व एनबीए स्टार कोबी ब्रायंट के निधन पर शोक व्यक्त किया है. 41 वर्षीय ब्रायंट और उनकी बेटी सहित नौ लोगों की रविवार को कैलिफोर्निया के कैलाबास में हुए एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई. ब्रायंट अपनी बेटी के मैच के लिए नौ लोगों के साथ अपने निजी हेलीकॉप्टर से कैलिफोर्निया के थाउजंडस ओएक्स एरिया में जा रहे थे, जहां रविवार को उनकी बेटी गियाना का बास्केटबॉल मैच होना था.

लॉस एंजेलिस लेकर्स के लिए खेल चुके थे. वह पांच बार एनबीए चैंपियन और 18 बार ऑल स्टार रह चुके थे. कोहली ने इंस्टाग्राम पर ब्रायंट का फोटो पोस्ट करते हुए लिखा, "इस खबर से गहरे सदमें में हूं. बचपन की ऐसी कई यादें हैं, जब मैंने इस जादूगर को कोर्ट पर में खेलते हुए देखने के सुबह उठता था. उनकी बेटी की भी इस दुर्घटना में मौत हो गई. ईश्चवर उनकी आत्मा को शांति दे. उनके परिवार को यह दुख सहने की शक्ति दे."

ये भी पढ़ें- खेल जगत ने महान बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबे ब्रायंट को दी श्रद्धांजलि

भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने भी कहा, "खेलों की दुनिया में आज का दिन दुखद है. खेल जगत की एक बड़ी हस्ती ने इस दुनिया को बहुत जल्दी अलविदा कह दिया. रेस्ट इन पीस कोबे ब्रायंट और उनकी बेटी गियाना और हादसे के शिकार अन्य लोग."

तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने कहा, "बॉस्केटबॉल चैंपियन और उनकी बेटी हमेशा याद आएगी. दुखद समाचार. मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों के प्रति है. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे."

पूर्व भारतीय खिलाड़ी मोहम्मद कैफ ने कहा, "दुनिया ने आज एक आइकन खो दिया. कोबी ऑल टाइम ग्रेटेस्ट खिलाड़ी थे. कोबी, उनकी बेटी और अन्य लोगों की मौत की खबर सुनकर बहुत दुखी हो गया हूं. अभी भी इसपर यकीन नहीं कर पा रहा हूं."

ये भी पढ़ें- कभी हार न मानने के जज्बे ने कोबे ब्रायंट को बनाया था दिग्गज

आस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर शेन वार्न ने कहा, "हर किसी की तरह, मैं कोबी ब्रायंट और उनकी 13 साल की बेटी के बारे में दुखद खबर सुनकर स्तब्ध हूं, जिनकी हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई. इस दुख की घड़ी में हम उनके परिवार और प्रियजनों के साथ हैं."

ब्रायंट 2007-08 सीजन में सबसे मूल्यवान खिलाड़ी के पुरस्कार से सम्मानित किए जा चुके थे. उन्होंने 2006 में 81 अंक बनाए थे, जोकि एनबीए के इतिहास में दूसरा सबसे ज्यादा सिंगल गेम टोटल प्वाइंटस थे. ब्रायंट की अगुवाई में अमेरिका की ओलंपिक टीम ने 2008 और 2012 लंदन ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीते थे.

First Published: Jan 27, 2020 03:58:20 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो