logo-image

रिटायरमेेंट लेते ही मनोज तिवारी का धमाका, धोनी के लिए दिया विवादित बयान

Manoj Tiwary On MS Dhoni : बंगाल क्रिकेट टीम के अनुभवी खिलाड़ी मनोज तिवारी ने संन्यास लेने के बाद सीधा महेंद्र सिंह धोनी पर सवाल दाग दिया है...

Updated on: 19 Feb 2024, 11:27 PM

नई दिल्ली:

Manoj Tiwary On MS Dhoni : बंगाल क्रिकेट टीम के अनुभवी खिलाड़ी मनोज तिवारी ने अपना आखिरी मुकाबला खेला और क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया है. लेकिन, संन्यास लेते ही उन्होंने सीधा एमएस धोनी पर सवाल खड़े किए हैं. मनोज ने माही की कप्तानी में भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेला, लेकिन उनका करियर बहुत छोटा रहा. अब जबकि, मनोज के पास खोने के लिए कुछ नहीं है, तो उन्होंने अपने बयान से सभी को चौंका दिया है...

मनोज तिवारी ने धोनी से किया तीखा सवाल

मनोज तिवारी भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट में अधिक मैच ना खेले हो, लेकिन वह घरेलू क्रिकेट का एक बड़ा नाम हैं. जब मनोज तिवारी ने बंगाल के लिए अपना आखिरी रणजी ट्रॉफी मैच खेलने के बाद क्रिकेट से संन्यास ले लिया, तो उन्होंने अपने करियर के उस मोड़ के बारे में बात की, जिसने उनके करियर को अर्श से फर्श पर पहुंचा दिया. मनोज तिवारी ने तत्कालीन कप्तान एमएस धोनी से सवाल किया है कि, "अगर मुझे कभी मौका मिला तो मैं उनसे जरूर पूछूंगा. मैं यह सवाल जरूर पूछूंगा मुझे शतक लगाने के बाद टीम से क्यों बाहर कर दिया गया? और वो भी तब, जब उस ऑस्ट्रेलिया दौरे में कोई भी रन नहीं बना रहा था, न विराट कोहली, न रोहित शर्मा और न ही सुरेश रैना. अब मेरे पास खोने के लिए कुछ नहीं है."

लगातार 14 मैचों तक किया गया इग्नोर

भारत के लिए 15 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले मनोज तिवारी ने आगे कहा, "जब मैंने 65 फर्स्ट क्लास मैच पूरे कर लिए थे, तब मेरा बैटिंग एवरेज लगभग 65 था. तब ऑस्ट्रेलिया टीम भारत दौरे पर आई थी और मैंने प्रैक्टिस मैच में 130 रन बनाए थे, फिर इंग्लैंड के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में 93 रन बनाए थे. मैं बहुत करीब था, लेकिन उन्होंने युवराज सिंह को सिलेक्ट किया. तो टेस्ट कैप और शतक लगाने के बाद प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतने के बाद भी मुझे इग्नोर कर दिया गया...मुझे लगातार 14 मैचों तक ऐसे ही नजरअंदाज किया गया. जब आत्मविश्वास अपने चरम पर होता है और कोई उसे खत्म कर देता है, तो यह उस खिलाड़ी को खत्म कर देता है."

बताते चलें, मनोज तिवारी ने भारत के लिए 12 वनडे और 3 T20I मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 287 और 15 रन बनाए हैं. इसके अलावा आईपीएल में मनोज ने 98 मुकाबले खेले, जिसमें 1686 रन बनाए हैं.