logo-image

इस खिलाड़ी को मिला 2700 करोड़ का ऑफर, विराट-रोहित ताकते रह गए मुंह !

आईपीएल के 16 सीजन में विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी जितना पैसा नहीं कमा पाए, उतने पैसे तो स्टार फुटबॉलर Kylian Mbappe एक बार में कमा सकते हैं...

Updated on: 25 Jul 2023, 03:01 PM

नई दिल्ली:

Kylian Mbappe 2700 Crore : फुटबॉल के लिए फैंस के बीच काफी दीवानगी देखने को मिलती है. जिस तरह भारत में क्रिकेट को फैंस धर्म की तरह पूजते हैं, वैसे ही कई देशों में फुटबॉल के टूर्नामेंट्स को फैंस त्यौहार की तरह मनाते हैं. अब चूंकि, गेम को इतना पसंद किया जाता है, तो ये भी तय है की फुटबॉलर्स मोटी कमाई करते होंगे. इसी से जुड़ी एक खबर सामने आ रही है कि, स्टार फुटबॉलर किलियन एम्बाप्पे (Kylian Mbappe) के लिए सऊदी अरब के फुटबॉल क्लब अल-हिलाल ने 2700 करोड़ रुपये की बोली लगाई है, जो एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बन गया है.

Kylian Mbappe बनेंगे दुनिया के सबसे महंगे खिलाड़ी

जहां, आईपीएल ऑक्शन के दौरान खिलाड़ियों पर लगने वाली करोड़ों की बोली सबको अट्रैक्ट करती है. वहीं Kylian Mbappe पर लगने वाली बोली ने तो मानो सभी के होश उड़ा दिए हैं.  दरअसल, फ्रांस के फुटबॉलर किलियन एम्बाप्पे के लिए सऊदी अरब के फुटबॉल क्लब अल हिलाल ने 300 मिलियन यूरो की बोली लगाई है. भारतीय रुपयों में देखें तो ये 2700 करोड़ रुपये हैं. अल-हिलाल ने ये ऑफर देकर इतिहास रच दिया है.

अब अगर एम्बाप्पे इस डील को स्वीकार करते हैं, तभी ये ट्रांसफर हो सकेगा और ये इतिहास का सबसे बड़ा ट्रांसफर होगा. ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा की आईपीएल में विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे दिग्गज 16 सीजन में जितना नहीं कमा पाए, वो एम्बाप्पे एक सीजन में ही कमा लेंगे. आपको बता दें, रियल मेड्रिड ने इससे पहले पिछले साल किलियन एम्बाप्पे के लिए 1600 करोड़ रुपए की बोली लगाई थी.

ये भी पढ़ें : टेनिस के सामने चवन्नी-अठन्नी IPL के पैसे, विंबलडन की Prize Money उड़ा देगी होश

पेरिस सेंट-जर्मेन से चल रहा है विवाद

पेरिस सेंट-जर्मेन के साथ पिछले काफी वक्त से किलियन एम्बाप्पे के रिश्ते अच्छे नहीं हैं. यही वजह है, जिसके कारण एम्बाप्पे ने क्लब के साथ अपने कॉन्ट्रैक्ट को आगे बढ़ाने से मना कर दिया है. 2018 में PSG ने 1400 करोड़ रुपए में अपने साथ जोड़ा था और अब फुटबॉलर का करार 2024 में खत्म हो जाएगा.

इतिहास की सबसे महंगी डील का ऑफर करने वाले अल हिलाल क्लब की बात करें, तो सऊदी अरब पब्लिक इन्वेस्टमेंट फंड के पास इसके मालिकाना हक हैं. दुनिया के दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो भी सऊदी अरब के अल नासेर से जुड़ चुके हैं. वहीं अर्जेंटीना के फुटबॉल खिलाड़ी लियोनेल मेसी भी अमेरिका पहुंच गए हैं, वह पहले यूरोप के लिए खेलते थे.