logo-image

IND vs ENG : 7 महीने बाद इस खिलाड़ी को मिलेगी टीम इंडिया की प्लेइंग11 में जगह, कोहली के बाहर होने से बढ़ी उम्मीद

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का 25 जनवरी से आगाज होगा. इस बीच विराट कोहली के बाहर होने से एक और खिलाड़ी को लेकर चर्चाएं तेज हो गई है.

Updated on: 22 Jan 2024, 08:30 PM

नई दिल्ली:

India vs England Test Series : भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. हालांकि इस सीरीज के शुरुआती 2 मैचों के लिए ही अभी तक टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान हुआ है. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया में कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है. आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से यह सीरीज टीम इंडिया के लिए काफी अहम होने वाली है. इस बीच टीम इंडिया के एक खिलाड़ी की करीब 7 महीने बाद प्लेइंग इलेवन में वापसी कर सकता है.

भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज का पहला टेस्ट 25 जनवरी से 

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच 25 जनवरी से हैदराबाद में खेला जाएगा. टीम इंडिया इस वक्त हैराबाद में अपनी प्रैक्टिस कर रही है. इस सीरीज में विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को प्लेइंग11 में जगह मिल सकती है. दरअसल पहले माना जा रहा था कि केएल राहुल बतौर कीपर बल्लेबाज खेलेंगे, लेकिन अब ऐसा जान पड़ता है कि राहुल को बतौर स्पेशलिस्ट बल्लेबाज प्लेइंग11 में शामिल किया जाएगा. ऐसे में केएस भरत बतौर विकेटकीपर प्लेइंग11 में नजर आ सकते हैं.

इंग्लैंड लायंस के खिलाफ भरत ने की बेहतरीन बल्लेबाजी 

इस वक्त इंग्लैंड लायंस की भी टीम भारत के दौरे पर है, जहां इंडिया ए से उसका मैच हुआ। इसके पहले मैच में जहां केएस भरत ने 69 गेंद पर 64 रन बनाए, वहीं दूसरे मैच में उन्होंने शतक लगाया। दूसरे मैच की पहली पारी में वे केवल 15 रन बना सके, लेकिन दूसरी पारी में उनके बल्ले से 165 गेंद पर 116 रन आए। एक शतक और एक अर्धशतक लगाने से अब चर्चा कोना भरत की होने लगी है। 

यह भी पढ़ें: Shoaib Malik: 'शोएब मलिक से मेरी शादी हुई है...', पाकिस्तानी एक्ट्रेस आयशा उमर के बयान ने मचाया तहलका

विराट कोहली हो चुके हैं पहले दो टेस्ट से बाहर 

इस बीच विराट कोहली ने भी टेस्ट सीरीज के शुरुआती 2 मैचों से अपना नाम वापस ले लिया है और घर लौट गए हैं. ऐसे में उनकी जगह Playing11 में एक और बल्लेबाज की टीम इंडिया को जरूरत पड़ेगी. भरत के अब तक  के टेस्ट करियर की बात की जाए तो उन्होंने अब तक खुद को साबित नहीं किया है. भरत ने 5 टेस्ट की 8 पारियों में 129 रन बनाए हैं. उनके नाम कोई शतक या फिर अर्धशतक तो नहीं है, लेकिन हो सकता है इस सीरीज में  कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ एक बार फिर से उनपर भरोसा जताएं. भरत ने अपना आखिरी टेस्ट पिछले साल जून में खेला था, यानी करीब 7 महीने से वह टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs ENG : टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड की बढ़ी टेंशन, टीम में शामिल 'पाकिस्तानी' खिलाड़ी को नहीं मिला भारत का वीजा