सीधे स्टेडियम में उतरकर खेलना शुरू करने के करीब, व्यस्त कार्यक्रम पर बोले कोहली

Bhasha  |   Updated On : January 23, 2020 03:49:37 PM
सीधे स्टेडियम में उतरकर खेलना शुरू करने के करीब, व्यस्त कार्यक्रम पर बोले कोहली

विराट कोहली (Photo Credit : gettyimages )

Auckland:  

आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत में खेलने के एक हफ्ते के भीतर न्यूजीलैंड में खेलने आई भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को कहा कि क्रिकेटर अब उस स्थिति के करीब पहुंच रहे हैं, जब स्टेडियम पर ही सीधे उतरकर खेलना शुरू करना होगा. भारत पांच मैचों की T20 सीरीज के पहले मैच में शुक्रवार को न्यूजीलैंड से खेलेगा. इससे पांच दिन पहले ही भारत में आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खत्म हुई है.

यह भी पढ़ें ः IND VS NZ : भारत से मैच से ठीक एक दिन पहले केन विलियमसन कप्‍तानी छोड़ने को तैयार

विराट कोहली ने पहले T20 से पूर्व कहा, अब हम उस स्थिति के निकट पहुंच रहे हैं कि सीधे स्टेडियम पर लैंडिंग करके खेलना होगा. कार्यक्रम इतना व्यस्त हो गया है लेकिन इतनी यात्रा करके अलग टाइम जोन वाले देश में आकर तुरंत ढल जाना आसान नहीं होता. उन्होंने कहा, मुझे यकीन है कि भविष्य में इन चीजों को भी ध्यान में रखा जाएगा. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट ऐसा ही है जहां लगातार खेलना होता है. विराट कोहली ने कहा, आस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली सीरीज वनडे सीरीज थी तो हम मैदान पर काफी समय रहे. उससे पहले कुछ T20 खेले. पिछले तीन मैच टी20 नहीं थे तो अब हमारे लिए यहां खेलना आसान होगा.

यह भी पढ़ें ः IND Vs NZ : बदला लेने नहीं गई टीम इंडिया, विराट कोहली ने कही बहुत बड़ी बात

उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड में क्रिकेटरों को दूसरे देशों की तरह सिर पर नहीं बिठाया जाता लिहाजा यहां खेलना इत्मीनान से भरा होता है. उन्होंने कहा, न्यूजीलैंड दौरे पर राहत रहती है. हर दौरे पर इसकी बानगी मिलती है कि वहां क्रिकेट का क्या दर्जा है. यहां इसे काम की तरह लिया जाता है. यह जीवन का सबसे अहम पहलू नहीं है और ना ही बहुत ज्यादा तवज्जो दी जाती है. यह कीवी संस्कृति का हिस्सा है और यह एक खेल ही है. उन्होंने हालांकि कहा, लेकिन कीवी टीम भी हर मैच जीतने के इरादे से उतरती है. सब कुछ काफी संतुलित है और यहां खेलना बहुत अच्छा लगता है. कीवी खिलाड़ी काफी शांतचित्त और पेशेवर रहते हैं. 

First Published: Jan 23, 2020 03:49:37 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो