logo-image

Kohli Ind vs Ban : कोहली ने लगाया शतक, टीम हुई गदगद

Virat Kohli IND vs BAN : विराट कोहली के बल्ले से बांग्लादेश के खिलाफ हुए आखिरी वनडे मुकाबले में शतक निकला और उसके बाद टीम काफी खुश नजर आई.

Updated on: 11 Dec 2022, 10:05 AM

नई दिल्ली:

Virat Kohli IND vs BAN : विराट कोहली के बल्ले से बांग्लादेश के खिलाफ हुए आखिरी वनडे मुकाबले में शतक निकला और उसके बाद टीम काफी खुश नजर आई. शुरुआती दो वनडे मुकाबलों की बात करें तो कोहली बुरी तरह फ्लॉप रहे थे. जिसके बाद फिर ऐसा लगने लगा था क्या कोहली का बुरा दौर शुरू हो चुका है. लेकिन कल लगाए शतक ने इन सभी बातों को खत्म कर दिया. उम्मीद करते हैं विराट कोहली का प्रदर्शन ऐसे ही लगातार ऊपर उठता जाएगा. और 10 महीने बाद होने वाले वर्ल्ड कप को टीम इंडिया अपने घर पर जीतकर दिखाएगी. कोहली ने इस शतक के बाद रिकी पोंटिंग के 71 शतक को पीछे कर दिया. अब सिर्फ सचिन से ही कोहली पीछे हैं.

यह भी पढ़ें - IPL 2023 : पिछले सीजन इन तीन खिलाड़ियों ने मारे थे सबसे ज्यादा छक्के, जानें धोनी का नंबर

आपको बताते चलें कोहली अगर रन बनाते हैं तो भारत 90 फीसदी से ज्यादा मैच अपने नाम करने में सफल रहा है. यह आंकड़ा वैसे ही नहीं बना है. कल के मुकाबले को आप अगर देखेंगे तो कोहली ने शतक लगाया हालांकि ईशान किशन की शानदार पारी आई लेकिन 90 फीसदी का आंकड़ा अभी भी बना हुआ है. वनडे सीरीज के बाद अब दो मैचों की टेस्ट सीरीज की बारी है. भारत चाहेगा इस सीरीज को अपने नाम किया जाए. क्योंकि वनडे सीरीज हारने के बाद काफी ज्यादा सवाल टीम इंडिया के प्रदर्शन पर उठने शुरू हो चुके हैं.

यह भी पढ़ें - IPL 2023 : हार्दिक की नजर दूसरी IPL टॉफी पर, मुंबई-चेन्नई को दे पाएंगे मात!

टेस्ट मैचों का आगाज 14 दिसंबर को हो जाएगा. भारत ने जिस तरीके से आखिरी वनडे मुकाबला खेला है. वैसे ही टेस्ट सीरीज खेलनी होगी. अगर डिफेंसिव मोड में गए तो बांग्लादेश की टीम एक बार फिर से भारत पर हावी हो सकती है. और बांग्लादेश का इतिहास है, अगर शुरुआती सत्र में बांग्लादेश हावी हो जाती है तो फिर विपक्षी टीम का वापसी करना बेहद मुश्किल हो जाता है.