BREAKING NEWS
  • PM Modi Rally LIVE Updates :मिशन महाराष्ट्र पर पीएम मोदी, बोले- ये मेरे जीवन का बहुमूल्य पल- Read More »
  • UP में कहीं निवेश तक नहीं तो कैसे बनाएंगे 1 ट्रिलियन डॉलर इकॉनमी, योगी सरकार पर अखिलेश का हमला- Read More »
  • VIDEO : विराट कोहली और रविंद्र जडेजा के यह कैच देखकर आप भी कहेंगे वाह क्‍या सीन है- Read More »

IND vs WI : मैच से पहले जानिए क्‍वींस पार्क की सारी जानकारी

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : August 11, 2019 06:59:24 AM

नई दिल्‍ली :  

(IND vs WI) भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच दूसरा एक दिवसीय मैच आज शाम खेला जाएगा. पोर्ट आफ स्‍पेन के क्‍वींस पार्क में होने वाले मैच से इस सीरीज की दशा तय होगी. तीन एक दिवसीय मैचों की सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद हो गया था. सीरीज में तीन ही मैच खेले जाएंगे. त्रनिदाद की इस पिच का मिजाज कभी बल्‍लेबाजी तो कभी गेंदबाजी के लिए मददगार साबित हुई है, ऐसे में पिच का आसानी से अंदाजा लगा पाना संभव नहीं. 

यह भी पढ़ें ः IND vs WI: टीम इंडिया के लिए काफी Unlucky रहा है क्वींस पार्क स्टेडियम, दुनियाभर में होना पड़ा था शर्मिंदा

इस मैदान पर अब तक खेले गए मैचों की बात करें तो आंकड़े भी इस बात की गवाही देते हुए नजर आते हैं. इस मैदान जो भी मैच हुए हैं, उसमें पहली पारी का औसत स्‍कोर 216 रन रहा है. वहीं दूसरी पारी का औसत स्‍कोर 176 रन रहा है. वहीं अब तक के उच्‍चतम स्‍कोर की बात करें तो भारत और बरमूडा के बीच खेले गए मैच में भारत ने 413 रन बनाए थे. वहीं न्‍यूनतम स्‍कोर मात्र 75 रन ही रहा है. यह मैच कनाडा और जिम्‍बॉब्‍वे के बीच हुआ था. इस मैदान पर अब तक सर्वाधिक 272 रन का स्‍कोर का पीछा किया जा चुका है. साथ ही पहले खेलते हुए 119 रन का स्‍कोर भी बचाया जा चुका है. ऐसे में आंकड़े खुद बता रहे हैं कि इस पिच को भांप पाना आसान नहीं है. 

यह भी पढ़ें ः IND vs WI: जावेद मियांदाद के 26 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ने से महज 19 रन दूर विराट कोहली

दोनों देशों के बीच सीरीज में तीन एक दिवसीय मैच होने हैं. पहला मैच बारिश के कारण रद हो गया था. इसके पहले तीन T-20 मैचों की सीरीज भारत ने 3-0 से जीती थी.

First Published: Aug 11, 2019 06:59:24 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो