logo-image

VIDEO : 'मैं भगवान राम और हनुमान भक्त हूं', अफ्रीकी स्पिनर का बयान जीत रहा फैंस का दिल

Keshav Maharaj On Ram Siya Ram Song : साउथ अफ्रीका के क्रिकेटर केशव महाराज ने बताया कि आखिर उनके आने पर राम सिया राम वाला गीत क्यों बजने लगता है? वजह जानकर आप भी खुश हो जाएंगे...

Updated on: 09 Jan 2024, 05:29 PM

नई दिल्ली:

Keshav Maharaj On Ram Siya Ram Song : साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के स्टार स्पिनर केशव महाराज चाहें बल्लेबाजी के लिए आएं या गेंदबाजी करने... उनके मैदान पर आते ही 'राम सिया राम' गीत बजने लगता है. टीम इंडिया जब साउथ अफ्रीका दौरे पर थी, तब भी ऐसा कई मौकों पर देखा गया. मगर, अब क्रिकेटर ने खुद इस बारे में बताया है कि आखिर उनके आते ही ये गीत क्यों बजने लगता है. साथ ही उन्होंने खुद को प्रभु श्री राम और हनुमान जी का भक्त भी बताया है.

क्या बोले Keshav Maharaj?

साउथ अफ्रीकी स्पिनर केशव महाराज भारतीय मूल के हैं और जब वह वर्ल्ड कप 2023 के दौरान भारत आए थे, तब उन्होंने मंदिर जाकर दर्शन भी किए थे. अब उन्होंने 'राम सिया राम' गीत बजने को लेकर कहा, 'ये मेरा एंट्रेंस सॉन्ग है. मैं भगवान राम और हनुमान जी का भक्त हूं तो मुझे लगता है कि ये मेरे लिए पूरी तरह फिट बैठता है. कई बार मैं आगे रहकर कहता हूं कि यह भजन बजाएं. मेरे भगवान ही मेरे लिए सबसे बड़ा आशीर्वाद हैं. वह मुझे राह दिखाते हैं, मौका देते हैं. तो मैं कम से कम इतना तो कर ही सकता हूं. धर्म और संस्कृति का सम्मान करना बहुत जरूरी है. बैकग्राउंड में 'राम सिया राम' बजता हुआ सुनना मुझे वाकई काफी अच्छा लगता है.'

ये भी पढ़ें : Vaibhav Suryavanshi : कौन हैं बिहार के 'सचिन तेंदुलकर', 12 साल की उम्र में मचाया तहलका

केएल राहुल ने भी पूछा था सवाल

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए खेली गई वनडे सीरीज के दौरान केएल राहुल ने केशव महाराज से पूछा था कि, केशव भाई जब भी आप मैदान पर आते हैं, तो राम सिया राम गीत बजाते हैं? इस पर अफ्रीकी क्रिकेटर ने जवाब में हां कहा था. इसके अलावा, केपटाउन टेस्ट में जब केशव बल्लेबाजी के लिए आए और स्टेडियम में गीत बजने लगा तो भारतीय दिग्गज विराट कोहली ने स्पिनर की ओर हाथ जोड़े और फिर धनुष से तीर चलाने वाली मुद्रा ले ली. विराट का ये वीडियो काफी वायरल हुआ था.

बताते चलें, स्पिनर ने 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंटरनेशनल डेब्यू किया था. केशव ने साउथ अफ्रीका के लिए 50 टेस्ट, 44 वनडे और 27 टी-20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 158, 55 और 24 विकेट चटकाए हैं.