logo-image

वानखेड़े की पिच विवाद में कूदे केन विलियमसन, भारत से सेमीफाइनल में मिली हार के बाद बोले कीवी कप्तान

IND vs NZ Semi Final : वानखेड़े में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल में हराकर फाइनल में जगह बनाई. वहीं इस मैच के बाद वानखेड़े की पिच को लेकर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने बड़ी बात कही.

Updated on: 16 Nov 2023, 06:33 PM

नई दिल्ली:

IND vs NZ Semi Final World Cup 2023  : भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 70 रनों से हराया. इस तरह रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम फाइनल में पहुंच गई है. यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया था. इस मैच से पहले वानखेड़े की पिच को लेकर विवाद शुरू हो गई थी. रिपोर्ट्स में ऐसा बताया कि BCCI ने आखिरी मौके पर पिच को बदल दिया है. दरअसल सेमीफाइनल मैच फ्रेस पिच पर खेला जाना था, लेकिन यह मैच उसी पिच पर खेला गया जहां इस टूर्नामेंट के दो मुकाबले खेले जा चुके थे, लेकिन न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने माना की वानखेड़े की पिच काफी अच्छी थी.

पिच को लेकर विलियमसन ने कही बड़ी बात

सेमीफाइनल मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेस में केन विलियमसन ने कहा कि 'भले ही ये इस्तेमाल हुआ विकेट था लेकिन फिर भी पिच काफी शानदार थी और भारतीय खिलाड़ियो ने बल्लेबाजी के दौरान इसका भरपूर फायदा उठाया. वहीं हमने देखा की शाम होते-होते यहां स्थिति बदल गई थी. लेकिन फिर भी वास्तव में हमने अच्छा खेल खेला.' भले ही सेमीफाइनल जैसे मुकाबले में न्यूजीलैंड हार गई हो, लेकिन कीवी टीम ने आखिरी तक हार नहीं मानी थी. भारत को यह मैच जीतने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी थी.

यह भी पढ़ें: Video : 'मुंबई का भाई कौन...रोहित...,' होटल में फैंस ने लगाएं नारे, हिटमैन ने ऐसे दिए रिएक्शन

वानखेड़े में जमकर चला भारतीय खिलाड़ियों का बल्ला

बात दें, इस मैच में रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 50 ओवर में 397 रनों का स्कोर खड़ा किया. भारत के लिए विराट कोहली ने 117 और श्रेयस अय्यर 105 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली. वहीं शुभमन गिल 80, रोहित शर्मा 47 और केएल राहुल ने नाबाद 39 रनों की पारी खेली थी. जबकि गेंदबाजी में मोहम्मद शमी का कहर देखने को मिला. शमी ने 7 विकेट चटकाए.

398 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 327 रनों पर सिमट गई थी. न्यूजीलैंड की तरफ से डेरिल मिचेल ने सबसे ज्यादा 134 रनों की पारी खेली थी. इसके अलावा कप्तान केन विलियमसन ने 69 बनाए थे. अब विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 19 नवंबर को खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें: 1975 से 2019 तक... जानिए 48 सालों में किसने कब जीता वर्ल्ड कप का खिताब