logo-image

लोगों के लिए Role Model होते हैं क्रिकेटर, लाइफस्टाइल नहीं बल्कि करियर पर होना चाहिए फोकस: जावेद मियांदाद

जावेद मियांदाद ने कहा कि कहा कि उभरते हुए खिलाड़ियों को लाइफस्टाइल को लेकर चिंता नहीं करनी चाहिए. यदि वे ऐसा करते हैं तो उन्हें क्रिकेट नहीं बल्कि फिल्मों में करियर बनाना चाहिए.

Updated on: 01 Apr 2020, 01:42 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के महान बल्लेबाज जावेद मियांदाद ने देश के क्रिकेटरों को जीवन से जुड़ी एक बड़ी सलाह दी है. मियांदाद ने खिलाड़ियों से कहा है कि उन्हें अपने आसपास की चकाचौंध और वातावरण पर ध्यान देने के बजाए अपने करियर पर फोकस करना चाहिए. उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि उभरते हुए खिलाड़ियों को लाइफस्टाइल को लेकर चिंता नहीं करनी चाहिए. यदि वे ऐसा करते हैं तो उन्हें क्रिकेट नहीं बल्कि फिल्मों में करियर बनाना चाहिए.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए मैदान में उतरी भारतीय फुटबॉल टीम, जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं खिलाड़ी

खिलाड़ियों से काफी कुछ सीखते हैं बच्चे
उन्होंने कहा, "हमने कभी इस बात पर ध्यान नहीं दिया कि हम मैदान पर कैसा दिखते हैं. मैच के बाद आप जो चाहें वो करिए. खिलाड़ी बच्चों के लिए रोल मॉडल होते हैं और खिलाड़ी जो करते हैं वहीं बच्चे करते हैं. खिलाड़ी को इस बात को लेकर सतर्क रहना चाहिए कि वो किस तरह का उदाहरण पेश कर रहा है." मियांदाद ने कहा कि खिलाड़ियों का ध्यान अपने खेल को बेहतर करने पर होना चाहिए, चाहे वे बल्लेबाज हों या फिर गेंदबाज.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस से लड़ने के लिए 25 लाख रुपये दान करेगा हॉकी इंडिया

मैदान पर अपना पूरा समय लें खिलाड़ी
मियांदाद ने कहा, "मैदान पर बल्लेबाजों को अपना विकेट आसानी से नहीं गंवाना चाहिए. क्रिकेट के मैदान पर खुद को साबित करने के मौके बार-बार नहीं मिलते हैं. बल्लेबाजों को मैदान पर अपना पूरा समय लेना चाहिए और खेल का लुत्फ लेना चाहिए. यही बात गेंदबाजों पर भी लागू होती है." बताते चलें कि पाकिस्तान क्रिकेट इन दिनों काफी जूझ रहा है. पाकिस्तान के खिलाड़ियों के प्रदर्शन में वो नियमितता नहीं दिख रही है, जिसके लिए ये टीम पूरी दुनिया में मशहूर है.

(आईएएनएस इनपुट्स के साथ)