logo-image

IND vs ENG: हैदराबाद में हार के बाद टीम इंडिया को एक और बड़ा झटका, ICC नियम तोड़ने का दोषी पाए गए बुमराह

ICC : आईसीसी ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को कोड ऑफ कंडक्ट तोड़ने का दोषी पाया है. हैदराबाद टेस्ट के चौथे दिन जसप्रीत बुमराह पर ICC नियमों को उल्लंघन करने का आरोप लगा है.

Updated on: 29 Jan 2024, 04:43 PM

नई दिल्ली:

Jasprit Bumrah: इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत को 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा. वहीं, इस हार के बाद टीम इंडिया को एक और बड़ा झटका लगा है. दरअसल, आईसीसी ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को कोड ऑफ कंडक्ट तोड़ने का दोषी पाया है. हैदराबाद टेस्ट के चौथे दिन जसप्रीत बुमराह पर ICC नियमों को उल्लंघन करने का आरोप लगा. बहरहाल, इसके लिए अधिकारिक तौर पर जसप्रीत बुमराह को फटकार का सामना करना पड़ा है.

जसप्रीत बुमराह पर पाए गए दोषी

दरअसल, इंग्लैंड की दूसरी पारी के 81वें ओवर में जसप्रीत बुमराह बॉलिंग कर रहे थे. इस बीच वह जानबूझकर इंग्लिश बल्लेबाज ओली पोप के रास्ते में आ गए. इस दौरान बुमराह और ओली पोप के बीच टकराव देखने को मिला. अब आईसीसी ने जसप्रीत बुमराह को कोड ऑफ कंडक्ट के अनुच्छेद 2.12 का नियम तोड़ने का दोषी पाया है. ICC आचार संहिता के अनुच्छेद 2.12 के मुताबिक, अगर कोई खिलाड़ी अन्य खिलाड़ी या अंपायर के साथ अनुचित शारीरिक संपर्क में आते हैं तो उसे दोषी करार दिया जाता है.

जसप्रीत बुमराह पर नहीं लगा फाइन

हालांकि, टीम इंडिया और फैंस के लिए अच्छी खबर है कि जसप्रीत बुमराह पर फाइन नहीं लगाया गया, क्योंकि पिछले 24 महीनों में उन्होंने पहली बार ऐसा किया. लेकिन जसप्रीत बुमराह को 1 डिमेरिट प्वॉइंट्स मिला. इससे पहले मैदानी अंपायर पॉल रिफ़ेल और क्रिस गैफ़नी, तीसरे अंपायर माराइस इरास्मस और चौथे अंपायर रोहन पंडित ने जसप्रीत बुमराह पर नियमों को तोड़ने का आरोप लगाया था.