logo-image

Cape town Test : केपटाउन टेस्ट में ये 2 खिलाड़ी दिलाएंगे भारत को ऐतिहासिक जीत, आंकड़े दे रहे गवाही

Cape town Test : साउथ अफ्रीका के साथ खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले आप 2 भारतीय क्रिकेटर्स के आंकड़े देखकर खुश हो जाएंगे... जिन्होंने केपटाउन में किया है बेहतरीन प्रदर्शन...

Updated on: 01 Jan 2024, 01:41 PM

नई दिल्ली:

Cape town Test : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच 3 जनवरी से केपटाउन में खेला जाने वाला है. इस मैदान पर आज तक भारतीय टीम जीत नहीं पाई है. ऐसे में अब फैंस काफी उत्साहित हैं कि रोहित शर्मा एंड कंपनी मुकाबला जीतकर इतिहास रचेगी. भले ही केपटाउन में आज तक टीम इंडिया टेस्ट मैच नहीं जीत पाई है, मगर भारतीय टीम में 2 ऐसे खिलाड़ी मौजूद हैं, जिन्होंने इस मैदान पर अच्छा प्रदर्शन किया है. तो आइए उनके आंकड़ों के बारे में बात करते हैं...

जसप्रीत बुमराह हैं केपटाउन में शानदार

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत केपटाउन के इस मैदान से ही 2018 में की थी. उस मैच में बुमराह ने कुल 4 विकेट अपने नाम किए थे और डेब्यू टेस्ट में ही छाप छोड़ने में सफल रहे. वहीं, यदि बुमराह के केपटाउन के रिकॉर्ड देखें, तो वह वाकई काफी अच्छे हैं. उन्होंने इस मैदान पर 2 टेस्ट मैच खेले हैं और इस दौरान 10 विकेट लिए हैं. बूम-बूम इस ग्राउंड पर एक पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा भी कर चुके हैं.

विराट कोहली बल्ले से दिखाएंगे

विराट कोहली ने भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के हर देश में रन बनाए हैं. साउथ अफ्रीका भी उन्हीं देशों में से एक है, जहां कोहली ने खूब रन बनाए हैं. वहीं, केपटाउन की बात करें, तो इस मैदान पर रन मशीन विराट कोहली ने 2 मैच खेले हैं, जिसमें 141 रन बनाए. उनका यहां सर्वाध‍िक स्कोर 79 रन का रहा है. ऐसे में अब भारतीय खेमे को कोहली के बल्ले से बड़ी पारी की उम्मीद रहेगी.

रोहित कर सकते हैं एमएस धोनी की बराबरी

टीम इंडिया आज तक साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी है. मगर, साल 2010 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका में खेली गई टेस्ट सीरीज को 1-1 से बराबर किया था. वह पहला और एकमात्र मौका था, जब टीम इंडिया ने प्रोटियाज के घर में उन्हीं के घर पर सीरीज को बराबर किया था. ऐसे में अब रोहित शर्मा के पास इस मामले में माही की बराबरी करने का मौका है. यदि हिटमैन केपटाउन टेस्ट में जीत दर्ज कर लेते हैं, तो वह धोनी के बाद टेस्ट सीरीज को बराबर करने वाले दूसरे भारतीय कप्तान बन जाएंगे. 

ये भी पढ़ें : 2024 Schedule : कब, किस टीम के साथ मैच खेलेगी टीम इंडिया? यहां देखें पूरा शेड्यूल