logo-image

Jaspreet Bumrah के फिट होने में लगेगा वक्त, वर्ल्ड कप में भी फंस सकता है पेंच!

टीम इंडिया के यार्कर स्पेशलिस्ट जसप्रीत बुमराह बैक स्ट्रेस इंजरी की वजह से पिछले पांच महीने से टीम से बाहर चल रहे हैं. उम्मीद थी कि वह जल्द ही रिकवर होकर टीम में वापसी कर जाएंगे. लेकिन ऐसा नहीं हो पाया है.

Updated on: 28 Feb 2023, 10:36 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के यार्कर स्पेशलिस्ट जसप्रीत बुमराह बैक स्ट्रेस इंजरी की वजह से पिछले पांच महीने से टीम से बाहर चल रहे हैं. उम्मीद थी कि वह जल्द ही रिकवर होकर टीम में वापसी कर जाएंगे. लेकिन ऐसा नहीं हो पाया है. जब बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए शुरुआती दो मैचों के लिए भारतीय स्क्वाड का ऐलान हुआ तो उसमें बुमराह का नाम नहीं था. आखिरी दो मुकाबले के लिए भारतीय टीम की घोषणा हुई तो वहां भी उनका नाम शामिल नहीं थी. आईपीएल 2023 में खेलने को लेकर सभी कयास लगा रहे थे. लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अब आईपीएल में भी खेलते हुए वह दिखाई नहीं देंगे. 

वर्ल्ड कप में भी फंस सकता है पेंच 

मीडिया रिपोर्ट्स है कि जसप्रीत बुमराह आईपीएल 2023 से बाहर हो गए हैं. इस खबर से उनके फैंस और मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका लगा है. खबर है कि आगामी 6 महीने क्रिकेट से दूर रह सकते हैं. वर्ल्ड कप में भी उनके खेलने को लेकर मामला फंसता हुए दिख रहा है. अगर वह वर्ल्ड कप के लिए भी भारतीय स्क्वाड में शामिल नहीं हो पाते हैं तो टीम इंडिया को बड़ा झटका लगता हुए दिख रहा है. क्योंकि वह भारतीय टीम की गेंदबाजी की धुरी हैं. अगर वह वर्ल्ड कप में भी भारतीय टीम में शामिल नहीं हो पाते हैं तो टीम इंडिया को बड़ा झटका लगेगा. 

WTC के फाइनल में भी खल सकती है कमी 

जसप्रीक बुमराह बैक स्ट्रेस इंजरी की वजह से पिछले साल खेले गए एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाए थे. अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की संभावना है, लेकिन वह चोट से ऊबर नहीं पाए हैं. ऐसे में अगर भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचती है तो बुमराह की कमी खल सकती है. उनकी गैर मौजूदगी में टीम इंडिया अच्छा प्रदर्शन कर रही है. अब देखना है कि डब्ल्यूटीसी के फाइनल में पहुंचने के बाद टीम इंडिया को बुमराह की कमी खलती है या फिर नहीं. 

जसप्रीत बुमराह का ऐसा रहा है क्रिकेट करियर 

जसप्रीत बुमराह  के क्रिकेट करियर की बात करें तो तीनों फॉर्मेट में खेलने का उनको काफी अनुभव है. वह यार्कर स्पेशलिस्ट माने जाते हैं. चोट की वजह से टीम इंडिया में नहीं शामिल होने पर कहीं न कहीं गेंदबाजी कुछ कमजोर होती हुई नजर आ रही है. अब तक 30 टेस्ट मैचों की 58 पारियों में उन्होंने 128 अपने नाम किया है. इतना ही नहीं 72 टेस्ट मैचों की 72 पारियों में बुमराह ने 121 विकेट झटका है. टी20 इंटरनेशनल की 60 मैचों की 59 पारियों में 70 विकेट लिया है. जबकि आईपीएल में 120 मैचों की 120 पारियों में 145 विकेट लिया है.