logo-image

Duleep Trophy के लिए टीम में ना चुने जाने पर भड़के Jalaj Saxena, ट्विटर पर फूटा गुस्सा

जलज की नाराजगी जायज है रणजी ट्रॉफी के एलीट ग्रुप में उन्होंने करेल क्रिकेट टीम की ओर से खेलते हुए केवल 7 मैचों में 50 विकेट चटकाए थे. इस दौरान उनका औसत 19.26 का था. जलज ने 6 बार एक पारी में 5 या उससे अधिक विकेट अपनी झोली में डाले थे

Updated on: 17 Jun 2023, 08:08 PM

नई दिल्ली:

28 जून से भारत के घरेलू क्रिकेट का आगाज होने जा रहा है. दिलीप ट्रॉफी से भारत का आगामी क्रिकेट सत्र शुरू होगा. इस टूर्नामेंट के लिए सभी जोन ने अपनी-अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. दिलीप ट्रॉफी के जरिए कई भारतीय खिलाड़ी एक बार फिर से एक्शन में नजर आएंगे और राष्ट्रीय टीम के लिए अपना ऑडिशन भी देंगे. हालांकि, दिलीप ट्रॉफी से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. रणजी ट्रॉफी 2022-23 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले स्टार ऑलराउंडर जलज सक्सेना को इस टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं बनाया है. साउथ जोन की टीम ने उनको स्क्वॉड में कोई जगह नहीं दी है. ये बड़ी ही हैरानी वाली बात है कि घरेलू क्रिकेट के स्टार को साउथ जोन ने टीम का हिस्सा बनाना भी जरूरी नहीं समझा.

टीम में चयन ना होने पर सोशल मीडिया पर जलज ने अपना गुस्सा जाहिर किया है. 36 वर्षीय खिलाड़ी ने ट्वीटर पर लिखा- भारत में रणजी ट्रॉफी में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले (एलीट ग्रुप) को दिलीप ट्रॉफी में नहीं चुना गया. क्या आप कृपया जांच सकते हैं कि क्या यह भारतीय घरेलू इतिहास में पहले कभी ऐसा हुआ है? सिर्फ जानना चाहता हूँ. मैं किसी को दोष नहीं ठहरा रहा.

जलज की नाराजगी जायज है रणजी ट्रॉफी के एलीट ग्रुप में उन्होंने करेल क्रिकेट टीम की ओर से खेलते हुए केवल 7 मैचों में 50 विकेट चटकाए थे. इस दौरान उनका औसत 19.26 का था. जलज ने 6 बार एक पारी में 5 या उससे अधिक विकेट अपनी झोली में डाले थे, जिसमें उनका सबसे बढ़िया प्रदर्शन 36 रन देकर 8 विकेट था.

यह भी पढ़ें: Team India के स्टार खिलाड़ी बनाते हैं दबाव, अंपायर नितिन मेनन का खुलासा 

मध्य प्रदेश के इंदौर में जन्मे जलज सक्सेना 2005 से फर्स्ट क्लास क्रिकेट में खेल रहे हैं, लेकिन आज भारत के लिए नहीं खेल सके. भारत के लिए खेलना तो दूर की बात, उनको एक बार भी टीम इंडिया तक का हिस्सा नहीं बनाया गया. भारतीय घरेलू क्रिकेट में जलज का नाम सबसे सफल स्पिनर्स में लिया जाता . ऑफ ब्रेक स्पिनर ने 133 फर्स्ट क्लास मैचों में 26 की औसत से कुल 410 विकेट झटके हैं। वह 28 बार एक पारी में 5 और 7 बार एक मैच में 10 या उससे अधिक विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं.

पिछले कुछ सालों में घरेलू क्रिकेट के हर एक टूर्नामेंट में उनका नाम टॉप विकेट टेकर्स में शुमार होता है.गेंद के अलावा वह बल्ले से भी कमाल का प्रदर्शन करने में कामयाब रहे। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनके नाम पर 6567 रन दर्ज है, जिसमें 14 शतक और 32 अर्धशतक शामिल है. साउथ जोन ने बल्लेबाज प्रियंका पांचाल को टीम का कप्तान नियुक्त किया है. इस टीम में यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, पृथ्वी शॉ और सरफराज खान जैसे बड़े नाम शामिल है.

अखिल गुप्ता की रिपोर्ट