logo-image

RCB के सबसे भरोसेमंद बॉलर ने लिया संन्यास, बोर्ड ने कही ये बात

Wanindu Hasaranga Retirement : IPL में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए विकेटचटकाऊ गेंदबाजी करने वाले वानिंदु हसरंगा ने टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है.

Updated on: 15 Aug 2023, 04:30 PM

नई दिल्ली:

Wanindu Hasaranga Retirement : श्रीलंका क्रिकेट टीम के स्टार गेंदबाज वानिंदु हसरंगा, जो IPL में RCB के लिए खेलते हैं, उन्होंने 15 अगस्त को एक बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने अचानक टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. Wanindu Hasaranga ने सिर्फ टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहा है, लिमिटेड ओवर क्रिकेट में वह एक्टिव रहेंगे. उनके इस फैसले पर श्रीलंका बोर्ड ने भी प्रतिक्रिया दी है. हालांकि, आरसीबी के लिए अच्छी खबर ये है कि खिलाड़ी फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलता रहेगा.

बोर्ड ने फैसले को किया स्वीकार

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपने गेंदबाज वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) के टेस्ट रिटायरमेंट को स्वीकार कर लिया है. श्रीलंका क्रिकेट के CEO एश्ले डिसिल्वा ने कहा, 'हम उनके फैसले को स्वीकार करते हैं और हमें भरोसा है कि हसरंगा लिमिटेड ओवर क्रिकेट में आगे भी हमारी टीम का अहम हिस्सा बने रहेंगे.'

Wanindu Hasaranga इंटरनेशनल करियर

अपनी फिरकी से बल्लेबाजों के होश उड़ाने वाले Wanindu Hasaranga ने 2020 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. तब से अब तक उन्होंने सिर्फ 4 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 4 विकेट लिए हैं. इसके अलावा लिमिटेड ओवर फॉर्मेट की बात करें, तो हसरंगा ने 48 वनडे मैचोंमें 67 विकेट और 58 T20I मैचों में 91 विकेट चटकाए हैं. 

ये भी पढ़ें : कितनी बार प्लेऑफ में पहुंची RCB और कब-कब खेले हैं FINAL ? जानिए पूरी डीटेल्स

IPL में है हसरंगा की धूम

वानिंदु हसरंगा IPL में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हैं. उन्होंने हसरंगा ने पिछले 3 सीजनों में 26 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 21.37 के औसत से 35 विकेट चटकाए हैं. बोल्ड आर्मी ने IPL 2021 में उन्हें अपने साथ जोड़ा था और फिर आईपीएल 2022 में हुए मेगा ऑक्शन में 10.75 करोड़ की बड़ी रकम खर्च करके RCB ने अपने स्टार बॉलर को खरीदा. हालांकि, वानिंदु के रिटायरमेंट का आरसीबी पर असर नहीं होगा, क्योंकि जब वह लिमिटेड ओवर क्रिकेट खेल रहे हैं, तो फ्रेंचाइजी क्रिकेट भी यकीनन एक्टिव रहेंगे.