BREAKING NEWS
  • अगर सीमा पार बैठे मास्टरमाइंड और आतंकियों ने कोई गलती की तो पूरी सजा मिलेगी, मुंबई में बोले पीएम मोदी- Read More »
  • हरियाणा में सनी देओल ने वोटरों से बोले- अगर वोट नहीं दिया तो ये ढाई किलो का हाथ...- Read More »

IPL फैन्स का इंतजार हुआ खत्म, BCCI इस दिन जारी कर सकता है शेड्यूल

News State Bureau  |   Updated On : February 04, 2019 03:09:18 PM
IPL फैन्स का इंतजार हुआ खत्म, BCCI इस दिन जारी कर सकता है शेड्यूल

IPL फैन्स का इंतजार हुआ खत्म, BCCI इस दिन जारी कर सकता है शेड्यूल (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) किसी बड़े त्यौहार से कम नहीं है और नए सीजन के साथ ही क्रिकेट फैन्स को इंतजार रहता है इसके पूर शेड्यूल का. ऐसे में उन लाखों फैन्स को आज बीसीसीआई की ओर से खुशखबरी मिल सकती है. देश में आम चुनावों के चलते बीसीसीआई लगातार आईपीएल के शेड्यूल को जारी करने में देरी कर रहा था लेकिन सोमवार को यह इंतजार खत्म हो सकता है.

बीसीसीआई क्रिकेट फैन्स को इंतजार को खत्म करते हुए सोमवार की शाम तक इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन का प्रोविजनल शेड्यूल जारी कर सकता है.

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक इस सीजन के शेड्यूल की घोषणा सोमवार को की जा सकती है. सूत्रों के अनुसार यह एक प्रोविजनल शेड्यूल होगा और एक बार आम चुनावों की तारीखों का ऐलान होने के बाद इसमें बदलाव किए जा सकते हैं. अभी तक के कार्यक्रम के अनुसार इस साल लीग की शुरुआत 23 मार्च को होगी.

और पढ़ें: ICC रैंकिंग में भारत को हुआ फायदा, नंबर 1 बनने के लिए करना होगा यह काम 

गौरतलब है कि इस साल आईपीएल का फॉर्मेट थोड़ा अलग होगा. बीसीसीआई के फ्रेंचाइजी सात मैच घरेलू मैदानों और सात विदेशी दौरों पर खेलने के फॉर्मेट पर राजी नहीं हैं. इस बार लीग में टीमों को तीन ही घरेलू मैच मिलेंगे. इसके साथ ही यह भी प्रयास किया जा रहा था कि लीग का आयोजन भारत में ही करवाया जाए.

लेकिन आम चुनावों के चलते इसमें काफी परेशानियां आ सकती हैं. ऐसे में इसे देश से बाहर शिफ्ट करने की संभावनाओं से इनकार नहीं किया जा सकता. ऐसे में इसे यूएई या साउथ अफ्रीका ले जाया जा सकता है.

और पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया से सीरीज हार के बाद श्रीलंकाई कप्तान ने कही बड़ी बात, कहा- करेंगे वापसी 

2009 के लोकसभा चुनावों के दौरान इस लीग का आयोजन साउथ अफ्रीका में करवाया गया था वहीं 2014 में इसके कुछ मैचों का आयोजन यूएई में करवाया गया था. लेकिन पिछले महीने ही बोर्ड ने यह फैसला किया कि इस बार लीग का आयोजन भारत में ही करवाया जाएगा. और मैचों का कार्यक्रम चुनावों के कार्यक्रम के हिसाब से होगा. पर इसे लेकर कुछ सवाल जरूर हैं.

First Published: Feb 04, 2019 03:09:12 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो