logo-image

बौखलाया पाकिस्‍तान, पीसीबी चीफ बोले, भारत में पाकिस्‍तान से ज्‍यादा खतरा

पाकिस्‍तान ने अपने घर में दस साल बाद एक टेस्‍ट सीरीज के दो टेस्‍ट क्‍या करा लिए, उनके दिमाग ही खराब हो गए हैं. जो देश आतंकी पालता है और उन्‍हें पालपोस कर पूरी दुनिया में आतंक करने के लिए भेजता है, वह भारत से मुकाबला करने की कोशिश कर रहा है.

Updated on: 23 Dec 2019, 05:13 PM

नई दिल्‍ली:

पाकिस्‍तान ने अपने घर में दस साल बाद एक टेस्‍ट सीरीज के दो टेस्‍ट क्‍या करा लिए, उनके दिमाग ही खराब हो गए हैं. जो देश आतंकी पालता है और उन्‍हें पालपोस कर पूरी दुनिया में आतंक करने के लिए भेजता है, वह भारत से मुकाबला करने की कोशिश कर रहा है. दो ही टेस्‍ट पूरा कराने के बाद पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) के अध्यक्ष एहसान मनि (Ehsan Money) ने सोमवार को कहा कि भारत में उनके देश से ‘अधिक सुरक्षा खतरा’ है. श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज आज ही यानी सोमवार को ही पूरी हुई है और उसके बाद ही तुरंत पाकिस्‍तान पगला गया है. श्रीलंका की क्रिकेट टीम पर 2009 में हुए आतंकवादी हमले के 10 साल बाद पाकिस्तान ने घरेलू सरजमीं पर टेस्ट सीरीज का आयोजन किया है. इस दौरान किसी भी बड़ी टीम ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया. पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी के अध्यक्ष एहसान मनि ने क्रिकेट पाकिस्तान डाट काम डाट पीके से कहा, हमने यह साबित किया है कि पाकिस्तान सुरक्षित है, अगर कोई टीम यहां नहीं आ रही है तो उसे साबित करना होगा कि पाकिस्तान असुरक्षित है. आज के समय में पाकिस्तान की तुलना में भारत में सुरक्षा का ज्यादा खतरा है.

यह भी पढ़ें ः ICC ODI Ranking : विराट कोहली नंबर वन, रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर काबिज

आईसीसी के इस पूर्व अध्यक्ष ने श्रीलंका के पाकिस्तान दौरे को महत्वपूर्ण मोड़ करार दिया. उन्होंने कहा, श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के सफल आयोजन के बाद अब किसी को भी पाकिस्तान में सुरक्षा व्यवस्था पर संदेह नहीं करना चाहिए. यह पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट के पुनरुद्धार के लिए महत्वपूर्ण मोड़ है. दुनिया भर में पाकिस्तान की सकारात्मक छवि बनाने में मीडिया और प्रशंसकों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. पाकिस्तान को अब तीन T20 अंतरराष्ट्रीय और दो टेस्ट मैचों के लिए जनवरी में बांग्लादेश की मेजबानी करनी है. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों ने हालांकि कहा है कि वे सुरक्षा कारणों से पांच दिवसीय मैच नहीं खेलेंगे. 

यह भी पढ़ें ः धुएं के कारण सिडनी टेस्ट का आयोजन खतरे में, जानिए पूरी वजह

आपको याद होगा कि इससे पहले भी एहसान मनी (PCB Chairman Ehsan Money) ने कहा था कि दूसरी टीमों को यह बताना होगा कि वे पाकिस्तान में क्यों नहीं खेल सकती हैं. हमारा रुख यह रहेगा कि पाकिस्तान अब सुरक्षित है. हम पाकिस्तान में क्रिकेट खेल सकते हैं और अगर आप पाकिस्तान के खिलाफ खेलना चाहते हैं तो आपको पाकिस्तान आना होगा. पिछले चार साल से पाकिस्तान दुनिया को यह विश्वास दिलाता आ रहा है कि पाकिस्तान अब सुरक्षित जगह है. इसके लिए उसने इन चार सालों के दौरान जिम्बाब्वे, वेस्टइंडीज, श्रीलंका और विश्व एकादश की मेजबानी भी की है. पीसीबी चेयरमैन ने कहा था कि पिछले छह महीनों के दौरान आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, आयरलैंड और अंतरराष्‍ट्रीय खिलाड़ियों के संघ पाकिस्तान का दौरा कर चुके हैं और जब उन्होंने यहां पर जमीनी हकीकत देखी तो उनकी सोच पूरी तरह से अलग थी. उन्‍होंने विश्‍वास जताया कि 2021 में इंग्लैंड और 2022 में आस्ट्रेलिया भी पाकिस्तान का दौरा करेगा. उन्होंने कहा, 2023-24 तक न्यूजीलैंड के साथ हमारा खेलने का कोई कार्यक्रम नहीं है, लेकिन मेरा मानना है कि पाकिस्तान अब अपने सभी घरेलू मैच पाकिस्तान में ही खेलेगा.

(इनपुट भाषा)