INDvsNZ : सुपर हिटमैन रोहित को लेकर सोशल मीडिया पर बने हजारों मीम्‍स, आप भी रह जाएंगे हैरान

News State Bureau  |   Updated On : January 30, 2020 10:28:53 AM
INDvsNZ : सुपर हिटमैन रोहित को लेकर सोशल मीडिया पर बने हजारों मीम्‍स, आप भी रह जाएंगे हैरान

रोहित शर्मा Rohit Sharma (Photo Credit : आईसीसी ट्वीटर )

नई दिल्‍ली :  

रोहित शर्मा (Hitman Rohit Sharma) ने सेडन पार्क मैदान पर जैसे ही न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे टी-20 मैच के सुपर ओवर (Super Over Match) की आखिरी दो गेंदों पर दो छक्के लगाकर भारत को जीत दिलाई, वैसे ही उनकी तारीफ हर जगह गूंजने लगी और इसमें उनके पूर्व साथी युवराज सिंह (Yuvraj Singh) भी शामिल रहे. रोहित ने इस मैच में 40 गेंदों पर 65 रन बनाए और फिर सुपर ओवर में गए मैच में एक बार फिर बल्ले से योगदान देते हुए भारतीय टीम की नैया पार लगाई. युवराज सिंह ने ट्वीट कर लिखा, ब्रोथामैन, तुम शानदार हो. भारत को सुपर ओवर में 18 रन बनाने थे. चार गेंदों पर भारत सिर्फ आठ रन बना पाया था और आखिरी दो गेंदों पर 10 रन चाहिए थे. रोहित ने टिम साउदी द्वारा फेंके गए ओवर की पांचवीं गेंद पर छक्का और फिर आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर भारत को जीत दिलाई. 

यह भी पढ़ें ः न्‍यूजीलैंड का सबसे बड़ा दुश्‍मन सुपर ओवर, अब तक का रिकार्ड बहुत की खराब, जानें आंकड़े

ऐसे में रोहित शर्मा जो पहले तो हिटमैन ही थे, अब वे सुपर हिटमैन हो गए हैं. जब भारत यह मैच जीत गया, उसके बाद यही कहा जा रहा था कि यह काम सिर्फ रोहित शर्मा ही कर सकते थे. विराट कोहली वैसे तो शानदार बल्‍लेबाज हैं, इसमें कहीं भी किसी को भी रत्‍तीभर भी शक नहीं है, लेकिन आखिरी दो गेंद पर विराट छक्‍का मारकर मैच जिता पाते, इस पर जरूर कुछ लोगों को शक है. रोहित के अलावा अगर यह काम कोई और बल्‍लेबाज कर सकता था तो वह पू्र्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी ही थे. इस बीच रोहित शर्मा सोशल मीडिया पर जबरदस्‍त तरीके से हिट हो गए हैं. उनको लेकर तरह तरह के मीम्‍स बन रहे हैं. जिसमें उन्‍हें बाहुबली से लेकर और न जाने क्‍या क्‍या बताया जा रहा है. लेकिन पहले हम आपको रोहित शर्मा के एक और रिकार्ड के बारे में बताते हैं, जो रोहित शर्मा ने इस मैच में बनाया है.

यह भी पढ़ें ः INDvsNZ : रोहित शर्मा ने पैक कर लिया था अपना सामान, एब्‍डोमेन गार्ड ढूंढने में लगे थे पांच मिनट

रोहित शर्मा ने बुधवार को अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में बतौर सलामी बल्लेबाज अपने 10,000 रन भी पूरे कर लिए हैं. वह ऐसा करने वाले चौथे भारतीय ओपन हैं. उन्होंने यह मुकाम सेडन पार्क में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे टी-20 मैच में हासिल किया. इस सूची में रोहित इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं, जिनका औसत 50 से ज्यादा का है. 219 पारियों में रोहित ने 50.33 के औसत से रन बनाए हैं. रोहित शर्मा के अलावा इस सूची में सुनील गावस्कर, वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर के नाम हैं. इन्हीं तीन भारतीय खिलाड़ियों ने प्रारूप में बतौर सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा से पहले 10,000 रन पूरे किए. रोहित पहले दो टी-20 में विफल रहे थे, लेकिन तीसरे टी-20 में उन्होंने 40 गेंदों पर 65 रनों की पारी खेली.

First Published: Jan 30, 2020 10:28:53 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो