logo-image

INDvsNZ : हार्दिक पांड्या न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज से बाहर, जानिए अब क्‍या होगा

भारत के आक्रामक हरफनमौला हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) पूरी तरह फिट नहीं होने के कारण शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए.

Updated on: 01 Feb 2020, 03:08 PM

नई दिल्‍ली:

India vs New Zealand Test Series : भारत के आक्रामक हरफनमौला हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) पूरी तरह फिट नहीं होने के कारण शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए. कमर के आपरेशन (Hardik Pandya operation) के बाद पांड्या ने पिछले सप्ताह गेंदबाजी कार्यभार निरीक्षण टेस्ट नहीं दिया, जो चयन के लिए अनिवार्य है. बीसीसीआई (BCCI) सचिव जय शाह (Secretary Jai Shah) ने एक बयान में कहा, टीम इंडिया के हरफनमौला हार्दिक पांड्या न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे. वह एनसीए फिजियो आशीष कौशिक के साथ लंदन में डाक्टर जेम्स अलीबोन से जांच कराएंगे. इसमें कहा गया, पूरी तरह फिट होने तक वह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैब में हिस्सा लेंगे. 

यह भी पढ़ें ः INDvsNZ : पांचवें T20 मैच में भी देखने के लिए मिलेंगे बदलाव, जानिए कौन होगा अंदर बाहर

हार्दिक पांड्या न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली दो मैचों की आगामी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. हार्दिक राष्ट्रीय क्रिकेट संघ (NCA) प्रमुख फिजियो आशीष कौशिक के साथ के साथ अब लंदन रवाना हो गए हैं, जहां पर स्पाइनल सर्जन डाक्टर जेम्स आलीबोन उनकी चोट की जांच करेंगे. हार्दिक अब तक अपनी चोट से पूरी तरह से नहीं उबरे हैं जबकि मुंबई में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले वनडे में अभ्यास के दौरान टीम प्रबंधन ने हार्दिक से कहा था कि वह एनसीए में अपना रिहैब पूरा कर लेंगे. हार्दिक अपनी सफल सफल सर्जरी के बाद रिहैबिलिटेशन के दौर से गुजर रहे हैं. आईएएनएस को दिए एक साक्षात्कार में कहा था कि न्यूजीलैंड के साथ सीरीज के बीच में उनका भारतीय टीम के साथ जुड़ने का कार्यक्रम है. हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही टी-20 सीरीज और फिर वनडे सीरीज के लिए उनका चयन नहीं किया गया था.