logo-image

INDvNZ : भारत की जीत में अड़ंगा है यह बल्‍लेबाज, अभी तक नहीं हो सका है आउट, शार्दूल ठाकुर ने बताया नाम

भारतीय तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर ने कहा कि न्यूजीलैंड में सफल होने के लिए मैदान को समझना और तेज हवाओं के अनुकूल गेंदबाजी करना बेहद जरूरी है. शार्दूल ठाकुर ने कहा, न्यूजीलैंड जैसे मैदान कहीं नहीं हैं.

Updated on: 10 Feb 2020, 01:42 PM

Mountamonganui:

भारतीय तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर ने कहा कि न्यूजीलैंड में सफल होने के लिए मैदान को समझना और तेज हवाओं के अनुकूल गेंदबाजी करना बेहद जरूरी है. शार्दूल ठाकुर ने कहा, न्यूजीलैंड जैसे मैदान कहीं नहीं हैं. इन्हें समझना जरूरी है. हर मैच में गेंदबाज को अपनी रणनीति बदलनी पड़ती है. आकलैंड में सामने की बाउंड्री छोटी थी जबकि हैमिल्टन में साउड बाउंड्री छोटी थी. हर मैदान का आकार अलग है और उसको समझना जरूरी है. अगले मैच में मैदान बड़ा है. शार्दूल ठाकुर ने कहा कि हालात के कारण न्यूजीलैंड में क्रिकेट खेलना काफी कठिन है. उन्होंने कहा, यह काफी मुश्किल है क्योंकि इस तरह के मैदानों पर आप रोज नहीं खेलते. यही वजह है कि न्यूजीलैंड में क्रिकेट खेलना आसान नहीं है. नेट पर अभ्यास करते समय आपको ऐसे ही गेंदबाजी करनी होती है मानो अगले दिन गेंदबाजी करनी है. उन्होंने कहा, मानसिक रूप से भी तैयारी जरूरी है क्योंकि ऐसा नहीं करने पर विरोधी टीम आपको चौका देगी. उनके बल्लेबाज हवा और शार्ट साउड का पूरा फायदा उठाते हैं. भारतीय टीम का लक्ष्य वाइटवाश से बचना होगा और शार्दूल ठाकुर ने कहा कि उनकी टीम खुलकर खेलेगी. 

यह भी पढ़ें ः INDVSNZ : मनीष पांडे और ऋषभ पंत की होगी वापसी, जानिए कौन बैठेगा बाहर

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर ने सोमवार को कहा कि वनडे सीरीज में बेशक उनकी टीम हार गई है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि उसने सबकुछ खो दिया है. शार्दूल ठाकुर के मुताबिक भारतीय टीम बे ओवल मैदान पर मंगलवार को मेजबान टीम के साथ होने वाले तीसरे और अंतिम मुकाबले में जीत का मकसद लिए पूरी तरह आजाद ख्यालों के साथ खेलेगी. तीसरे मैच की पूर्व संध्या पर शार्दूल ठाकुर ने कहा, हर मैच जरूरी होता है. अंतिम मैच सिर्फ इसलिए गैरजरूरी नहीं हो जाता है कि हम इस सीरीज में 0-2 से पीछे हैं और सीरीज गंवा चुके हैं. हर इंटरनेशनल मैच की अपनी अलग अहमियत होती है. ऐसे में हम पिछड़ने के बावजूद जीत का मकसद लिए पूरी तरह आजाद ख्यालों के साथ खेलेंगे.

यह भी पढ़ें ः INDvBAN : विश्‍व कप जीतने के बाद बांग्‍लादेशी अभद्रता पर पहली बार बोले भारतीय कप्‍तान, दिया शानदार जवाब

शार्दूल मानते हैं कि तीसरे मैच में सांत्वना भरी ही सही लेकिन जीत हासिल करने के लिए उनकी टीम को रास टेलर को सस्ते में आउट करना होगा. 35 साल के रॉस टेलर इस सीरीज में दो मैच जिताऊ पारियां खेल चुके हैं और भारतीय गेंदबाज उन्हें अब तक आउट नहीं कर सके हैं. पहले मुकाबले में रॉस टेलर ने नाबाद 109 रन बनाए थे और दूसरे मैच में 73 रनों की नाबाद पारी खेली. शार्दूल ठाकुर ने कहा, रॉस टेलर शानदार खेल रहे हैं. वह लेग साइड में तो भगवान की तरह शाट लगाते हैं. बीते दो वनडे मुकाबलों में रॉस टेलर को आउट करने के हमारे पास मौके थे लेकिन हम उन्हें भुना नहीं सके. हमारे लिए यह जरूरी है कि हम उन्हें सस्ते में पवेलियन की राह दिखाएं. पांच मैचों की टी-20 सीरीज 0-5 से गंवाने के बाद कीवी टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. वनडे सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी.

(इनपुट आईएएनएस)