logo-image

सौरव गांगुली को जन्मदिन के मौके पर दिग्गजों ने दी बधाई, सहवाग ने लिख दी ऐसी बात

गांगुली की कप्तानी में खेल चुके स्टायलिश बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने लिखा,

Updated on: 08 Jul 2019, 04:52 PM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली सोमवार को 47 साल के हो गए. इस अवसर पर क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गजों ने गांगुली को जन्मदिन की बधाई दी है. गांगुली के साथ सालों तक भारत के लिए खेल चुके वीरेंद्र सहवाग ने अपने अंदाज में गांगुली को जन्मदिन बधाई दी. सहवाग ने ट्वीट में लिखा, "56 इंच के सीने वाले कप्तान को जन्मदिन की बधाई. जन्मदिन मुबारक हो दादा. आपको ईश्वर सलामत रखें."

ये भी पढ़ें- World Cup Semi Final: जब विराट कोहली की गेंद पर क्‍लीन बोल्‍ड हो गए विलियमसन, फिर ऐसे लिया बदला

इसी तरह गांगुली की कप्तानी में खेल चुके स्टायलिश बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने लिखा, "सौरव गांगुली को जन्मदिन की ढेर सारी बधाई. आपकी सफलता के लिए मंगलकामनाएं." गांगुली की कप्तानी में नेटवेस्ट ट्रॉफी में भारत की जीत में अहम किरदार निभाने वाले मोहम्मद कैफ ने लिखा, "भारतीय क्रिकेट में बदलाव के जनक सौरव गांगुली को जन्मदिन की बधाई." गांगुली और सचिन तेंदुलकर ने सालों तक भारतीय टीम की पारी शुरू की और 136 मैचों में 6609 रन बनाए.

यह भी पढ़ेंः IND Vs NZ: इस विश्‍व कप में न्‍यूजीलैंड से हर क्षेत्र में भारी रही टीम इंडिया, लेकिन डराता है इतिहास

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने लिखा, "हैप्पी बर्थडे दादा. आप भारतीय क्रिकेट का एक मजबूत स्तम्भ रहे हैं. आपके मार्गदर्शन के लिए धन्यवाद. आप सही मायने में एक लेजेंड हैं." गांगुली ने भारत के लिए 311 वनडे मैचों में 11363 रन बनाए हैं जबकि 113 टेस्ट मैचों में उनके बल्ले से 7212 रन निकले हैं. गांगुली वनडे में भारत की ओर से तीसरे सबसे सफल बल्लेबाज हैं. गांगुली ने तेंदुलकर के साथ मिलकर 136 मैचों में 21 बार शतकीय साझेदारी और 23 बार अर्धशतकीय साझेदारी शामिल हैं.