कौन होगा टीम इंडिया का अगला हेड कोच, आज इतने बजे होगा फैसला, इंटरव्यू जारी

News State Bureau  |   Updated On : August 16, 2019 12:56:43 PM
कौन होगा टीम इंडिया का अगला हेड कोच, आज इतने बजे होगा फैसला

कौन होगा टीम इंडिया का अगला हेड कोच, आज इतने बजे होगा फैसला (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

कपिल देव, अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी की तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहाकार समिति (सीएसी) शुक्रवार को पुरुष टीम के मुख्य कोच पद के लिए मुंबई में बीसीसीआई (BCCI) मुख्यालय में इंटरव्यू ले रही है. इंटरव्यू के लिए पूर्व ऑलराउंडर रोबिन सिंह (Robin Singh) सबसे पहले पहुंचे. रोबिन सिंह (Robin Singh) मुंबई इंडियंस के पूर्व कोच हैं. रोबिन सिंह (Robin Singh) समेत शॉर्ट लिस्ट किए गए सभी लोगों को तीन सदस्य वाले पैनल के सामने पेश होना है.

रोबिन सिंह (Robin Singh) के बाद न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन भी इंटरव्यू के लिए मुंबई पहुंचे. वर्ल्ड कप-1983 के विजेता कप्तान कपिल देव की अगुआई वाली समिति आज शाम 7 बजे नए कोच का ऐलान करेगी. फिलहाल, टीम इंडिया के हेड कोच बनने की रेस में रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का नाम सबसे आगे चल रहा है. हालांकि अपने पिछले कार्यकाल में रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने ऑस्ट्रेलिया में पहली टेस्ट सीरीज जिताने के अलावा कुछ खास उपलब्धि हासिल नहीं की है.

और पढ़ें: Ashes 2019: नॉथन लॉयन ने रचा इतिहास, डेनिस लिली के रिकॉर्ड की बराबरी

इस दौरान सपोर्ट स्टाफ में बदलाव देखने को मिल सकते हैं. रवि शास्त्री (Ravi Shastri) के अलावा मुख्य कोच की दौड़ में न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन, श्रीलंका के पूर्व कोच टॉम मूडी, वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के पूर्व कोच फिल सिमंस, भारत के पूर्व फील्डिंग कोच रोबिन सिंह (Robin Singh) सिंह और भारत के पूर्व मैनेजर लालचंद राजपूत भी शामिल हैं.

इस बीच बीसीसीआई (BCCI) के अधिकारी ने बताया है कि नए कोच का कार्यकाल 2020 में होने वाले टी-20 विश्व कप (World Cup) तक का होगा.

और पढ़ें: श्रीलंका के साथ टेस्ट सीरीज से पहले पाकिस्तान से जुड़ेंगे मिस्बाह उल हक, देंगे ट्रेनिंग

अधिकारी ने कहा, 'मुख्य कोच को 2020 में होने वाले टी-20 विश्व कप (World Cup) तक का कार्यकाल सौंपा जाएगा और इसके बाद एक बार फिर कोच को चुनने की प्रक्रिया शुरू होगी. सपोर्ट स्टाफ को भी 2020 टी-20 विश्व कप (World Cup) तक का करार सौंपा जाएगा क्योंकि जब बड़े टूर्नामेंट्स की बात आती है तो निरंतरता जरूरी होती है.'

बोर्ड के अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि मुख्य चयनकर्ता एम.एस.के प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति जो कोचिंग स्टाफ चुनेगी उसे भी 2020 टी-20 विश्व कप (World Cup) तक का कार्यकाल सौंपा जाएगा.

First Published: Aug 16, 2019 12:56:43 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो