BREAKING NEWS
  • PAK के मंत्री शेख रशीद बोले- मोदी चाहते हैं कि पाकिस्तान भीख का कटोरा लेकर खड़ा रहे- Read More »

IND vs WI: मोहम्मद शमी ने टेस्ट क्रिकेट में हासिल किया ये खास मुकाम, सुभाष गुप्ते को छोड़ा पीछे

Sunil Chaurasia  |   Updated On : September 02, 2019 12:19:07 AM
Image Courtesy- circleofcricket/ Twitter

Image Courtesy- circleofcricket/ Twitter (Photo Credit : )

New Delhi:  

जमैका के सबीना पार्क में भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे दो मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में भारत मजबूत स्थिति में दिखाई दे रहा है. टीम इंडिया द्वारा पहली पारी में बनाए गए 416 रनों के जवाब में वेस्टइंडीज की पहली पारी महज 117 रनों पर सिमट गई. पहली पारी के आधार पर टीम इंडिया को 299 रनों की जबरदस्त बढ़त मिल गई है. टीम इंडिया के लिए जसप्रीत बुमराह ने ऐतिहासिक हैट्रिक के साथ कुल 6 विकेट चटकाए जबकि मोहम्मद शमी ने 2, इशांत शर्मा और रविंद्र जडेजा को 1-1 विकेट मिला.

ये भी पढ़ें- SL vs NZ: पहले टी-20 मैच में न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराया, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

मोहम्मद शमी ने मैच के तीसरे दिन की शुरुआत में ही वेस्टइंडीज के लिए डेब्यू करने वाले रहकीम कॉर्नवॉल को आउट करने के साथ ही अपने टेस्ट करियर के 150 विकेट भी पूरे कर लिए हैं. कॉर्नवॉल को आउट करने के बाद मोहम्मद शमी टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में 15वें नंबर पर आ गए हैं. मोहम्मद शमी ने जमैका टेस्ट में शानदार गेंदबाजी करते हुए सुभाष गुप्ते के 149 विकेट के रिकॉर्ड को तोड़ दिया.

ये भी पढ़ें- SL vs NZ: न्यूजीलैंड को जबरदस्त झटका, चोट की वजह से T-20 सीरीज से बाहर हुआ ये धांसू ऑलराउंडर

शमी ने अपने 13 ओवर के स्पेल में कुल 3 मेडन निकाले और 34 रन देकर 2 अहम विकेट चटकाए. शमी ने शिमरॉन हेटमायर और रहकीम कॉर्नवॉल को आउट किया. मोहम्मद शमी ने ये उपलब्धि अपने टेस्ट करियर के 42वें मैच में हासिल की है. साल 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ कोलकाता में अपने टेस्ट करियर की शुरुआत करने वाले शमी ने लगातार अपने ताकतवर प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया. टेस्ट क्रिकेट में शमी का बेस्ट बॉलिंग फिगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दर्ज है. शमी ने पिछले साल दिसंबर 2018 में भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पर्थ में खेले गए टेस्ट मैच में 56 रन देकर 6 विकेट चटकाए थे.

First Published: Sep 02, 2019 12:19:07 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो