BREAKING NEWS
  • जैश के नाम पर पाकिस्तान से आई चिट्ठी- भारत में होगा बड़ा धमाका, चारों ओर खून ही खून नजर आएगा- Read More »

IND vs WI: रिषभ पंत ने तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड, ये कारनामा करने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बने

News State Bureau  |   Updated On : August 07, 2019 11:01:01 AM
image courtesy- Rishabh Pant/ FB

image courtesy- Rishabh Pant/ FB

नई दिल्ली:  

टीम इंडिया ने अपने विंडीज दौरे का शानदार आगाज करते हुए टी-20 विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज को 3 मैचों की सीरीज में 3-0 से हराकर क्लीन स्वीप कर दिया. सीरीज के आखिरी मैच में टीम इंडिया के हीरो रहे रिषभ पंत (ऋषभ पंत) ने क्रीज पर आते ही अपने कंधों पर जीत की जिम्मेदारी उठाई और शानदार छक्के के साथ मैच और सीरीज का अंत किया. रिषभ पंत ने गुयाना में खेले गए टी-20 मैच में 42 गेंदों में 65 रनों की शानदार मैच जिताऊ पारी खेली. पंत की इस धाकड़ पारी में 4 छक्के और 4 चौके भी शामिल थे.

ये भी पढ़ें- Article 370 और 35A हटते ही बदलेगी कश्मीर की किस्मत, ये कंपनी इतने हजार युवाओं को देगी रोजगार

रिषभ पंत ने अपनी इस पारी के साथ ही टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के अधिकतम स्कोर को भी पीछे छोड़ दिया है. महेंद्र सिंह धोनी ने साल 2017 में टीम इंडिया का विकेटकीपर होते हुए इंग्लैंड के खिलाफ बेंगलुरु में 56 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली थी. वेस्टइंडीज के साथ हुए मैच में पंत ने अपनी 65 रनों की पारी के साथ ही भारतीय विकेटकीपर के तौर पर टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

ये भी पढ़ें- जवाहर लाल नेहरू ही थे जम्मू कश्मीर की बदहाली के जिम्मेदार? इस वजह से UN पहुंचा था कश्मीर मुद्दा

रिषभ पंत ने अभी तक अपने टी-20 करियर में कुल 17 पारियों में 21.57 की औसत के साथ 302 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से कुल 2 अर्धशतक निकले, जिनमें से एक अर्धशतक उन्होंने मंगलवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ लगाया. गुयाना में पंत के बल्ले से निकले 65 रन उनके टी-20 करियर का सर्वाधिक स्कोर भी बन गया है. पंत के बल्ले से निकला पहला अर्धशतक भी वेस्टइंडीज के खिलाफ ही निकला था. 11 नवंबर 2018 को चेन्नई में खेले गए मैच में पंत ने 58 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली थी.

First Published: Aug 07, 2019 11:01:01 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो