BREAKING NEWS
  • PMC बैंक में इस स्कूल के फंसे करोड़ों रुपये, शिक्षक समेत 400 कर्मचारियों का अटका वेतन- Read More »
  • जिस गांव के पास भारत ने किया था परमाणु परीक्षण वहां बम मिलने से मचा हड़कंप- Read More »

300 वनडे मैच खेलने वाले वेस्ट इंडीज के पहले क्रिकेटर बने क्रिस गेल, नाम हुआ यह बड़ा रिकॉर्ड

News State Bureau  |   Updated On : August 12, 2019 06:38:23 AM
300 वनडे मैच खेलने वाले वेस्ट इंडीज के पहले क्रिकेटर बने क्रिस गेल

300 वनडे मैच खेलने वाले वेस्ट इंडीज के पहले क्रिकेटर बने क्रिस गेल (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

भारत और वेस्टइंडीज के बीच त्रिनिदाद में चल रहे दूसरे वनडे मैच में कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. भारतीय टीम ने टीम में कोई भी बदलाव नहीं किया है, हालांकि कप्तान विराट कोहली ने 4 नंबर पर बल्लेबाजी के लिए स्थिति साफ करते हुए कहा कि भारतीय टीम की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरेंगे जबकि श्रेयस अय्यर को 5वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा जाएगा.

अपनी आखिरी वनडे सीरीज खेल रहे वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल ने मैदान पर उतरते ही एक बड़ा इतिहास रच लिया है. क्रिस गेल वेस्टइंडीज के लिए 300 एकदिवसीय मैच खेलने वाले पहले और दुनिया के 21वें क्रिकेटर बन गए हैं.

और पढ़ें: घुटने की सर्जरी कराने के बाद सुरेश रैना ने लिखा भावुक संदेश, जानें क्या कहा

इससे पहले वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा एकदिवसीय मैच खेलने का रिकॉर्ड पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ब्रायन लारा के नाम था जिन्होंने 299 एकदिवसीय मैच खेले थे. वहीं शिव नारायण चंद्रपॉल इस लिस्ट में 268 मैचों के साथ तीसरे नंबर काबिज हैं.

गौरतलब है कि विश्व कप के बाद क्रिस गेल ने संन्यास की घोषणा की थी लेकिन भारत के खिलाफ अपनी आखिरी एकदिवसीय सीरीज खेलने की इच्छा जताते हुए उन्होंने संन्यास को आगे बढ़ा दिया था.

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में महज 13 ओवर का ही खेल हो सका था, बारिश ने इस मैच में 3 बार खलल डाला और मैच रद्द करना पड़ा. हालांकि आज के मैच में बारिश की संभावना नहीं है लेकिन खिलाड़ियों को गर्मी के तीखे तेवर झेलने पड़ सकते हैं क्योंकि तापमान 32 डिग्री तक जा सकता है. शुरुआती ओवर्स में पिच की नमी का फायदा गेंदबाज उठा सकते हैं.

और पढ़ें: IND vs WI: बारिश डालेगी खलल या विराट लगाएंगे रिकॉर्डों की झड़ी, जानें कैसा रहेगा मौसम

क्रिस गेल (10,342 रन, 296 मैच, 38.02 औसत) महान लारा (10,348 रन, 295 मैच, 40.90 औसत) से महज 7 रन पीछे हैं. अगर वह ये रन बना लेते हैं तो वनडे में वेस्ट इंडीज के लिए टॉप स्कोरर बन जाएंगे.

पिछले 6 मैचों में से 4 मैच पहले बैटिंग करने वाली टीम ने जीते हैं इसलिए टॉस जीतने वाला कप्तान पहले बैटिंग ले सकता है. पिछले एक दशक में यहां 300 प्लस का स्कोर केवल दो बार बना है और दोनों बार भारत ने बनाया है.

First Published: Aug 11, 2019 06:57:03 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो