logo-image

IND vs SL: टीम इंडिया को जीत दिलाने के बाद केएल राहुल का बड़ा बयान, कहा- मैं दबाव में...

भारत और श्रीलंका के बीच कल ईडन गार्डन के मैदान पर खेले गए मैच में केएल राहुल ने अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाई. इस मैच को जीतने के साथ ही भारत ने सीरीज पर भी कब्जा कर लिया है. लेकिन भारत को जीत दिलाने के बाद भी केएल राहुल...

Updated on: 13 Jan 2023, 02:39 PM

नई दिल्ली:

भारत और श्रीलंका के बीच कल ईडन गार्डन के मैदान पर खेले गए मैच में केएल राहुल ने अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाई. इस मैच को जीतने के साथ ही भारत ने सीरीज पर भी कब्जा कर लिया है. लेकिन भारत को जीत दिलाने के बाद भी केएल राहुल सवालों के घेरे में आ गए हैं. केएल राहुल धीमी गति से बल्लेबाजी की वजह से सवालों का सामना कर रहे हैं. लगातार उठ रहे सवालों के बाद उन्होंने बड़ी बात कही है. आइए जानते हैं उन्होंने क्या कहा है. 

केएल राहुल ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच इंडिय को जीत दिलाने के बाद जब उनसे बल्लेबाजी क्रम को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि मेरी टीम को मैच जिताने में मदद करने वाली कोई भी भूमिका मेरा कम्फर्ट जोन है. खेलना ज्यादा जरूरी है, ये मायने नहीं रखता कि आप कौन-से नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे है. जब से मैंने भारतीय टीम में खेलना शुरू किया है, मैं इसके बारे में सोच रहा हूं. मैंने अपने पहले टेस्ट मैच में मैंने नंबर 6. पर खेला, विश्व कप में मैंने नंबर पर 4 और 5 पर खेला है. मैंने वास्तव में अलग-अलग चुनौतियों का सामना किया. 

यह भी पढ़ें: IND vs SL: इंडिया को जीत दिलाने के बाद भी केएल राहुल घिरे, ना चाहते हुए भी हो गया ऐसा

उन्होंने आगे कहा कि मैं दबाव में अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करता हूं और इससे मुझे विराट या रोहित हर किसी की कप्तानी में मदद मिलती है. मैंने हर भूमिका का लुत्फ उठाया. इससे मुझे खुद को और अपनी बल्लेबाजी को समझने में मदद मिलती है. कंफर्ट जोन से बाहर आने के लिए ये बदलाव होना जरूरी है. क्रिकेट जैसे खेल में आपको सभी चुनौतियों के लिए हमेशा तैयार रहना चाहिए. टीम जो चाहेगी उसका फैसला आपको स्वीकार करना चाहिए. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: चाइनामैन की फिरकी से पस्त होंगे कंगारु, इस दिग्गज ने बताया एक्स-फैक्टर

आपको बता दें कि केएल राहुल ने गुरुवार को खेले गए दूसरे मुकाबले में 103 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 64 रनों की पारी खेली थी. इस दौरानन उनके बल्ले से 6 चौके निकले थे. उन्होंने इस पारी में सबसे धीमा अर्धशतक लगाया. राहुल ने वनडे में अब तक पांच पारियों में धीमा अर्धशतक लगाया है. जिसको लेकर उनपर सवाल किया जा रहा है.