logo-image

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया अभ्यास मैच ड्रॉ, बड़ी जिम्मेदारी की तैयारी में फेल हुए रोहित

तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बतौर सलामी बल्लेबाज टीम में शामिल किए गए रोहित शर्मा के लिए यह अभ्यास मैच लय हासिल करने का अच्छा मौका था लेकिन वह दो गेंद में बिना कोई रन बनाए आउट हो गए.

Updated on: 28 Sep 2019, 07:04 PM

नई दिल्ली:

भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश और दक्षिण अफ्रीका के बीच यहां खेला गया तीन दिवसीय अभ्यास मैच बिना परिणाम ड्रॉ हो गया. दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी छह विकेट के नुकसान पर 279 रनों पर घोषित कर दी थी. दक्षिण अफ्रीका के 279 रनों के जवाब में भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश ने मैच के तीसरे एवं आखिरी दिन आठ विकेट के नुकसान पर 265 रन बनाकर मैच ड्रॉ करा लिया.

ये भी पढ़ें- इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र में भारत को दी परमाणु हमले की धमकी, गौतम गंभीर ने दिखाई असली औकात

तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बतौर सलामी बल्लेबाज टीम में शामिल किए गए रोहित शर्मा के लिए यह अभ्यास मैच लय हासिल करने का अच्छा मौका था लेकिन वह दो गेंद में बिना कोई रन बनाए वार्नोन फिलेंडर का शिकार हो गए. टीम के बाकी बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लेबाजी की. के.एस. भरत ने 71 रन बनाए. टीम के सर्वोच्च स्कोरर रहे भरत ने 57 गेंदों पर सात चौके और पांच छक्के लगाए.

ये भी पढ़ें- क्या सच में संन्यास लेने वाले हैं महेंद्र सिंह धोनी, शिखर धवन ने दिया ये शानदार जवाब

प्रियांक पांचाल ने 77 गेंदों पर 10 चौके और एक छक्के की मदद से 60 रनों का योगदान दिया. सिद्देश लाड 89 गेंदों पर 52 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने अपनी पारी में सात चौकों कें अलावा एक छक्का मारा. पहला दिन बारिश के कारण धुल गया था. मेहमान टीम ने दूसरे दिन का अंत पांच विकेट के नुकसान पर 199 रनों के साथ किया. तीसरे दिन मेहमान टीम ने अपने खाते में 80 रनों का इजाफा किया और अपनी पारी घोषित कर दी. टेम्बा बावुमा 87 रनों पर नाबाद लौटे. फिलेंडर ने 48 रनों की पारी खेली.